Today Breaking News

गाजीपुर: रोडवेज बसों में नहीं हो रहा सामाजिक दूरी का पालन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सरकारी स्तर पर लॉकडाउन एवं सामाजिक दूरी के मानदंड की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। यह जानकर आश्चर्य होगा कि सरकारी त्रंत्र द्वारा जनता से सामाजिक दूरी, मास्क इस्तेमाल एवं दूसरे मानदंड को लागू करवाने का दिन -रात ढिढोरा पीटा जा रहा है। 
जबकि जिम्मेदार अफसर इन नियमों को लागू नहीं करवा पा रहे हैं। बात हो रही इन दिनों जिले से गैरजनपदों और कस्बों के लिए यातायात करने वाली रोडवेज बसों में टूट रहे सामाजिक दूरी के मानदंडों की। जिले से कुल 52 बसों का संचालन विभिन्न दिशाओं के लिए हो रहा है। इन सरकारी बसों में प्रत्येक सीट पर यात्रियों को बिठाकर गतव्य तक ले जाया जा रहा है और तो और यात्रा के दौरान कई बार यात्री न तो सामाजिक दूरी का पालन कर पा रहे हैं और न ही वे लगातार मास्क का इस्तेमाल कर पा रहे हैं। 

ऐसे में इन सरकारी बसों में यात्रा के दौरान संक्रमण बढ़ने की संभावना को जहां बल मिलने लगा है, वहीं विभागीय अफसर सबकुछ देखने-समझने के बाद भी चुप्पी साधकर बैठे हुए हैं। कोरोना महामारी में सरकारी बसों में शुरूआती दौर में 50 फीसदी सवारी लेकर सफर करने की अनुमति थी। 

लेकिन महामारी की वजह से रोडवेज भी आर्थिक संकट की समस्या से जूझने लगा। कई बार ऐसा हुआ कि कर्मचारियों को सैलरी भुगतान के भी लाले पड़ने लगे। इस समस्या के उत्पन्न होने के बाद सूचना मुख्यालय स्तर पर पहुंची। वेतन भुगतान की राह उत्पन्न आर्थिक समस्या को दूर करने के लिए एकबार फिर से उच्चाधिकारियों ने बसों को सही ढंग से सैनिटाइज करके प्रत्येक सीट पर यात्री बिठाने का निर्देश जारी कर दिया।
'