Today Breaking News

गाजीपुर: तड़प-गरज के साथ झमाझम बारिश, बिजली आपूर्ति बाधित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. दो दिनों से हो रही बारिश से नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। गुरुवार की शाम तड़प-गरज के साथ झमाझम बारिश हुई जिससे जगह-जगह जलजमाव हो गया। करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के ताजपुर गांव के (डीह) निवासी दुर्गा चौहान का अस्थाई सीमेंट शेड व दीवार तेज हवा बारिश के झोंके से बुधवार की रात गिर गया जिसमें दबकर घर के चार सदस्य चोटिल हो गए। वहीं सादात विद्युत केंद्र से आने वाली मेन लाइन पर रायपुर कटघरा के पास एक मोटा पेड़ गिरने से तार टूटने के कारण बिजली आपूर्ति ठप हो गई। उधर, सादात क्षेत्र के मौधियां बाजार में दोपहर को तेज आंधी-बारिश की वजह से तीन खंभे व हाइटेंशन तार व एक ट्रांसफार्मर गिर पड़ा। संयोगवश कोई हादसा नहीं हुआ। वहीं बारिश के चलते विभिन्न स्थानों पर जलजमाव हो गया जिससे लोगों को आवागमन करने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। ग्रामीण क्षेत्रों में हो रही बारिश से किसान काफी खुश हैं। नगर में सुबह से ही बूंदाबांदी होती रही। वहीं देर शाम गरज तड़प के साथ हुई तेज बारिश से जगह-जगह जलजमाव हो गया। 

करीमुद्दीनपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र के ताजपुर गांव के (डीह) निवासी दुर्गा चौहान पत्नी गुलनी देवी, रितेष व राहुल के साथ अर्ध निर्मित सीमेंट शेड मे सो रहे थे। रात 12 बजे तेज हवा के झोंके व बारिश के कारण अस्थाई ईंट की बनी दीवार व सीमेंट शीट भरभरा कर गिर गई, जिसमे दुर्गा चौहान पूरे परिवार के साथ दब गए। चिल्लाने पर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और उनको मलबे से बाहर निकाल तत्काल पास के डाक्टर के यहां ले गए। दूसरे दिन गुरुवार सुबह सिर में लगे चोट की जांच व इलाज हेतु जिला अस्पताल बलिया ले गये। शादियाबाद : स्थानीय कस्बा के मोबारकपुर कुदरतुल्ला मोहल्ला की दलित बस्ती व दुर्गा चौक से पुरानी बाजार होते टैक्सी स्टैंड जाने वाली मुख्य सड़क पर दो दिनों से बारिश का पानी लगा है। बरसात का पानी बस्ती के कई घरों में भर गया है।


19 घंटे बाद बहाल हुई आपूर्ति नंदगंज : स्थानीय जल विद्युत उपकेंद्र में सादात विद्युतकेंद्र से आने वाली मेन लाइन पर रायपुर कटघरा के पास एक मोटा पेड़ गिरने से तार टूट जाने के कारण रात दस बजे आपूर्ति ठप हो गई। गुरुवार को दस बजे तार टूटने की जानकारी होने पर विद्युतकर्मियों द्वारा तार जोड़ने का कार्य शुरू किया गया। शाम पांच बजे 19 घंटे बाद आपूर्ति बहाल हो गई।


तेज आंधी-बारिश से पोल धराशायी सादात : क्षेत्र के मौधियां बाजार में दोपहर तेज आंधी-बारिश की वजह से तीन खंभे व हाइटेंशन तार व एक ट्रांसफार्मर गिर पड़ा। लबे सड़क बिजली के तार व खंभे गिरने से लोगों में भगदड़ मच गयी। संयोगवश लाइन नहीं रहने से बाजार में एक बड़ा हादसा टल गया। बाजारवासियों द्वारा बिजली विभाग को सूचना देने के बाद भी कोई नहीं पहुंचा तो सादात पुलिस को सूचना देने पर पुलिस ने किसी तरह से तार खंभे को हटवाया। बाद में बिजली विभाग भी पहुंचा। खंभे व टांसफार्मर गिरने से मौधियां बाजार मे लाइन ठप हो गई।

'