Today Breaking News

गाजीपुर: 12 सितंबर से चलेगी चौरी-चौरा व कृषक एक्सप्रेस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. लॉकडाउन के दौरान लगभग साढ़े पांच महीने से बंद सामान्य ट्रेनों का संचालन करने का विचार अब पूर्वोत्तर रेलवे भी बनाने लगा है। रेलवे बोर्ड ने इसके लिए हरी झंडी भी दे दी है। आगामी 12 सितंबर से ट्रेनों का सामान्य संचालन शुरू होगा। 


पहले चरण में कुल 80 ट्रेनों को रेलवे बोर्ड ने चलाने का मन बनाया है। इनमें पूर्वोत्तर रेलवे की दो प्रमुख ट्रेनें कृषक एक्सप्रेस और चौरी-चौरा एक्सप्रेस को भी शामिल किया गया है। जेडआरयूसीसी सदस्य श्रीराम जायसवाल ने इस संबंध में महाप्रबंधक पूर्वोत्तर रेलवे को पत्र लिखकर मांग उठाई थी। उनके मांग पत्र पर सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए महाप्रबंधक ने मांग पत्र को रेलवे बोर्ड दिल्ली को भेज दिया था। 

वहां से आज जारी हुए 80 ट्रेनों के संचालन लिस्ट में पूर्वोत्तर रेलवे कि उक्त दो प्रमुख ट्रेनों को भी चलाने की अनुमति मिल चुकी है। लॉकडाउन के बाद से बंद ट्रेनों का संचालन जून माह में शुरू हुआ मगर वह केवल श्रमिक स्पेशल ट्रेनें थीं। जिनसे पलायन करने वाले मजदूरों को उनके घर पहुंचाया गया। बाद में अनलॉक वन के समय से इक्का-दुक्का करके लंबी दूरी की ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ था मगर अभी तक पूर्वोंत्तर रेलवे की ट्रेनें बंद ही थीं। अब इनके चलने से यात्रियों को सुविधा हो जाएगी।

'