Today Breaking News

मुख्तार अंसारी की भाभी फरहत अंसारी के बंगले पर आज आ सकता है LDA का फैसला, भवन का नक्शा हो सकता है निरस्त

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की भाभी फरहत अंसारी के डालीबाग में खसरा संख्या 93 पर स्थित बंगले पर एलडीए सोमवार को फैसला कर सकता है। फरहत अंसारी के भवन का नक्शा निरस्त करने की सुनवाई उपाध्यक्ष शिवाकांत द्विवेदी करेंगे। सरकारी जमीन पर होने की वजह से ये कार्यवाही जारी है। 
पिछली सुनवाई 14 सितंबर को हुई थी। तब फरहत अंसारी की ओर से सात दिन का समय मांगा गया था। इस बीच अंसारी परिवार हाईकोर्ट की भी शरण में गया था जहां राहत नहीं मिली थी। ध्वस्तीकरण के दायरे में पांच एकड़ में बने 15 निर्माण परतत्कालीन आयुक्त मुकेश मेश्राम ने एक कमेटी का गठन किया था, जिसने डालीबाग की निष्क्रांत संपत्तियों की जांच कर उस संबंध में अपनी रिपोर्ट दी थी। मामले में अब तक जो तथ्य जांच कमेटी के सामने आए हैं, उनमें करीब पांच एकड़ निष्क्रांत भूमि पर हुए लगभग 15 बड़े निर्माण ध्वस्तीकरण के दायरे में हैं। इस रिपोर्ट पर सभी सदस्यों के दस्तख्त हो चुके हैं। एलडीए में इस मामले में 21 सितंबर को सुनवाई होनी है।मुख्तार के बेटों के नाम दो अवैध निर्माण किए जा चुके ध्वस्तइससे पहले 27 अगस्त को मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों के नाम दर्ज गाटा संख्या 93 के दो मकान एलडीए ने ध्वस्त किये थे।

दोनों के खिलाफ आरोप था कि निष्करान्त संपत्ति पर ये निर्माण किया गया था। मगर इसी गाटा संख्या पर मुख्तार की भाभी के मकान के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। आखिरकार एलडीए ने एक सितंबर को फरहत को भी नोटिस जारी किया। जिसके बाद 14 को पहली सुनवाई हुई। अगली सुनवाई 21 को होगी।
'