Today Breaking News

विजिलेंस की जांच में दोषी पाए गए UP कैडर के दो IPS अफसर, होगी कठोर कार्रवाई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान (विजिलेंस) की जांच में यूपी कैडर के दो आईपीएस अफसर डॉ. अजय पाल शर्मा व हिमांशु कुमार दोषी पाए गए हैं। विजिलेंस ने अपनी जांच रिपोर्ट शासन को सौंप दी है। सूत्रों के अनुसार रिपोर्ट में दोनों अफसरों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की संस्तुति की गई है।
विजिलेंस ने शासन के आदेश पर यह जांच की थी। शासन ने एसआईटी की जांच रिपोर्ट में सामने आए तथ्यों के आधार पर विजिलेंस को यह जांच सौंपी थी। एसआईटी ने यह जांच गौतमबुद्धनगर (नोएडा) के पूर्व एसएसपी वैभव कृष्ण के शिकायती पत्र पर की थी। वैभव कृष्ण ने इसमें डॉ. शर्मा व हिमांशु कुमार समेत पांच आईपीएस अफसरों पर आरोप लगाए थे। 

एसआईटी ने अपनी जांच में तीन आईपीएस अफसरों को क्लीन चिट दे दी थी, जबकि डॉ. शर्मा व हिमांशु कुमार के खिलाफ विजिलेंस से जांच कराने की सिफारिश की थी। डॉ. शर्मा पर अपराधियों से सांठगांठ और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए थे तो हिमांशु कुमार पर ट्रांसफर-पोस्टिंग में भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। एसआईटी की सिफारिश पर शासन ने मामले की जांच विजिलेंस को सौंप दी थी। सूत्रों के अनुसार विजिलेंस ने दोनों पर लगाए गए कई आरोपों को सही पाया है और दोनों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की सिफारिश की है। 

'