Today Breaking News

Ghazipur: मुख्तार अंसारी को लेकर अब उत्तर प्रदेश और पंजाब सरकार में मामला फंसा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुख़्तार अंसारी को लेकर अब उत्तर प्रदेश और पंजाब की सरकार के बीच मामला फंस गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस वारंट बी पर मुख़्तार को यूपी लाना चाहती थी। लेकिन पंजाब सरकार के मेडिकल बोर्ड ने मुख्तार को तीन महीने का बेड रेस्ट बताते हुए भेजने से इनकार कर दिया है। ऐसे में मुख्तार को लाना मुश्किल हो गया है। मुख्तार इन दिनों पंजाब की रोपड़ जेल में बंद हैं।

गाजीपुर जिले में मोहम्मदाबाद थाने में मुख्तार अंसारी पर फर्जी नाम पते से शस्त्र लाइसेंस लेने के आरोप में मुकदमा दर्ज है। इस प्रकरण में मामला प्रयागराज की एमपी-एमएलए विशेष कोर्ट में चल रहा है। मुख्तार को 21 अक्टूबर को विशेष कोर्ट में पेश होना है। पेशी के लिए मुख्तार को लेने गाजीपुर से पुलिस  की टीम 18 अक्तूबर को पंजाब पहुंची थी। 


वहां बताया गया कि मुख्तार की तबीयत ठीक नहीं है। पंजाब सरकार की तरफ से बने मेडिकल बोर्ड ने उन्हें तीन महीने तक फुल बेड रेस्ट के लिए कहा है। जांच में अन्य बीमारियों के साथ मधुमेह और अवसाद की बीमारी बताई गई है। ऐसे में मुख्तार को भेजना संभव नहीं है। ऐसे में गाजीपुर से गई पुलिस टीम अब खाली हाथ ही लौट रही है। 


मुख्तार अंसारी, उनका परिवार और करीबी इस समय यूपी सरकार के निशाने पर हैं। पूर्वांचल के जिलों में लगातार पुलिस प्रशासन मुख्तार के करीबियों पर शिकंजा कस रहा है। बड़ी संख्या में संपत्तियां कुर्की करने के साथ ही धराशायी की गई हैं। दर्जनों लोगों के शस्त्र लाइसेंस कैंसिल किये गए हैं। वाराणसी, मऊ, गाजीपुर, आजमगढ़ और जौनपुर में मुख्तार के करीबियों के धंधों पर भी बड़ी चोट की जा रही है।


'