Today Breaking News

Ghazipur: शौचालय की खिड़की तोड़कर जेल से बंदी फरार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिला के अस्थाई कारागार से रविवार सुबह एक बंदी शौचालय का  जंगला तोड़कर  फरार हो गया। जेल के बंदी रक्षकों और उप कार्यपालक  सुबह शौच का बहाना करके निरुद्ध बंदी शौचालय में गया था और फिर लौटकर नहीं आया। बंदी रक्षकों ने  शौचालय में जाकर तलाश की तो  जंगला टूटा पाया। कारागार की सूचना के बाद  लगातार उसकी धरपकड़ के लिए कोतवाली पुलिस ने बंदी के गांव और संभावित ठिकानों पर छापामारी की। हालांकि अभी तक बंदी पुलिस के शिकंजे में नहीं चढ़ा।

बहरियाबाद थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव निवासी रवि सिंह ने पिछले दिनों गांव में एक युवक का अपहरण किया था और उसके परिवार को धमकी भी दी थी। मामले में कार्रवाई करते हुए बहरियाबाद पुलिस ने 2 दिन बाद आरोपी रवि को गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया। पिछले सप्ताह ही जेल में हुई आमद  के बाद आरोपी ने जमानत की अर्जी भी दाखिल की लेकिन स्वीकार नहीं हुई तो आरोपी ने अस्थाई जिला कारागार से भागने की रणनीति बना ली। अस्थाई जेल निरुद्ध बंदी रवि सिंह रविवार सुबह बंदीरक्षक से बैरक खोलकर शौच जाने की बात कही, इसके बाद बंदी रक्षक उसे शौचालय के बाहर छोड़कर इंतजार करने लगा। काफी देर तक नहीं आने के बाद आवाज दी लेकिन प्रतिउत्तर नहीं मिला, लगभग 1 घंटे तक बंदी नहीं लौटा ।


शौचालय जाकर वास्तविकता जानने की कोशिश की तो जिंगला टूटा मिला। इसके बाद स्थिति साफ थी कि रवि सिंह जेल से फरार हो गया। उसकी तलाश की गई लेकिन वह आस-पास नहीं मिला। कार्यपालक जिला कारागार ने मामले की सूचना शहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक विमल कुमार मिश्रा को दी,  जानकारी पाकर उसके हुलिए के आधार पर सभी थानों को अलर्ट जारी कर दिया गया । युवक की तलाश में बंदी के घर समेत संभावित जगहों पर दबिश भी दी गई, पुलिस की प्रयास के बावजूद अभी फरार बंदी शिकंजे में नहीं आया है और उसकी तलाश जारी है।

'