Today Breaking News

एसएसपी आवास पर पहुंचे इंस्पेक्टर ने दी आत्मदाह की धमकी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. दुराचार का आरोपित इंस्पेक्टर अमित कुमार शुक्रवार देर रात एसएसपी आवास पहुंच गया और खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह की धमकी देने लगा। एक दिन पहले ही शुक्रवार को उसके खिलाफ कैंट थाने में दुराचार पीड़िता को जान से मारने और गैंगरेप करवाने की धमकी देने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था। नशे में धुत इंस्पेक्टर को गेट पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने रोका तो गाली-गलौज करने लगा। 

रात करीब 11 बजे नशे की हालत में वह एसएसपी आवास के गेट पर पहुंचा। उसने पेट्रोल से पूरी पैंट भिगो ली थी। हाथ में लाइटर लिया था। पहुंचते ही वह गाली-गलौज करते हुए आत्मदाह करने की धमकी देने लगा। इसकी सूचना मिलते ही कैंट पुलिस फौरन पहुंची और किसी तरह उसके काबू में किया। इसके बाद मंडलीय अस्तपताल ले जाकर उसका मेडिकल परीक्षण कराया गया। फुलवरिया चौकी प्रभारी अजय पाल की तहरीर पर कैंट पुलिस ने आत्महत्या के प्रयास और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया है। 


एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।जनवरी में दर्ज हुआ था मुकदमाइंस्पेक्टर अमित कुमार मथुरा के कोसी कला थाने पर दरोगा था। साल 2019 में प्रमोशन के बाद वाराणसी क्राइम ब्रांच में स्थानांतरण हुआ। सात जनवरी 2020 को मथुरा के कोसीकला से आई युवती ने तत्कालीन एसएसपी प्रभाकर चौधरी से इंस्पेक्टर की शिकायत की। बताया कि साल 2013 में नशे की दवा पिलाकर शारीरिक संबंध बनाया। वाराणसी आने के बाद फोटो व वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल करने लगा। बुलाकर शारीरिक संबंध बनाता रहा। एसएसपी के आदेश पर महिला थाने में इंस्पेक्टर के खिलाफ आठ जनवरी 2020 को मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद निलंबित कर दिया गया था। 


अब पुलिस लाइन में है।शादी की बात छिपाकर बनाया संबंधकोसी कला थाने में तैनाती के दौरान मारपीट के प्रकरण में जांच करने वह युवती के घर गया। जांच के क्रम में युवती के मोबाइल नंबर से उसकी मां अमित को फोन करने लगी। इसके जरिये अमित युवती के संपर्क में आया। उसने अपनी शादी और दो बच्चों की बात छिपाई। युवती की मां ने शादी का प्रस्ताव रखा और उसने युवती से दोस्ती कर ली। शुक्रवार को गवाह को धमकाने में केस दर्जइंस्पेक्टर पर गवाह को धमकी देने पर कैंट थाने में शुक्रवार को मुकदमा दर्ज किया गया है। 


दुराचार प्रकरण में इंस्पेक्टर के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किया जा चुका है। विभागीय जांच एसपी सिटी को दी गई। इस मामले में 30 सितंबर को युवती अपनी मां के साथ बयान दर्ज कराने पहुंची थी। रात में इंस्पेक्टर ने फोन कर बनारस से चले जाने के लिए कहा। व्हाट्सएप कॉल व मैसेज के जरिये गैंगरेप कराने और मां-बेटी को जान से मरवाने की धमकी दी थी।

'