Today Breaking News

पीएम नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद पहुंचे अयोध्या, बोले-अब विकास की मिसाल बनेगी रामनगरी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, अयोध्या. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद दामोदर दास मोदी शनिवार को रामनगरी अयोध्या में थे। इस दौरान उन्होंने रामलला के साथ ही हनुमान गढ़ी मंदिर में पूजन किया। बाबरी पक्षकार रहे इकबाल अंसारी भी इस दौरान काफी देर तक प्रह्लाद  मोदी के साथ मौजूद थे।

पीएम नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद दामोदर दास मोदी प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना के प्रचार-प्रसार अभियान के तहत अयोध्या पहुंचे। इस दौरान उनके साथ बाबरी पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने भी रामलला के दरबार में दर्शन-पूजन किया। प्रह्लाद दामोदर दास मोदी ने कहा कि राम मंदिर विवाद समाप्त होने के बाद अयोध्या का माहौल बदला है। भगवान राम में आस्था रखने वाले हिंदू हों या मुसलमान अब वह रुकने वाले नहीं है। अयोध्या में अब एकता कायम की जाएगी जो देश के लिए मिसाल होगी और संदेश होगा कि अब हिंदुस्तान में हिंदू-मुसलमान का कोई झगड़ा नहीं है।

बदली गई तस्वीर

रामलला के दर्शन करने के बाद पीएम मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि जब मैं पिछली बार आया था तब अयोध्या की तस्वीर दूसरी थी, लेकिन आज अयोध्या की तस्वीर दूसरी है। यहां पर राम मंदिर को लेकर हिंदू-मुस्लिम के बीच जो बड़ा विवाद था, अब हल हो चुका है। अब देश आपसी एकता भाईचारे के साथ तरक्की की राह पर चल पड़ा है। देश का हिंदू और मुस्लिम एक साथ चल पड़ा है जो कि रुकने वाला नहीं है।


प्रह्लाद मोदी ने कहा कि अयोध्या में बनने वाला भगवान राम का मंदिर हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लिए आपसी प्रेम और भाईचारे का प्रतीक बनेगा। अब अयोध्या की धरती विवाद की जगह विकास के रूप में पहचानी जाएगी।

उनके साथ रहे इकबाल अंसारी ने कहा कि पहले भी अयोध्या आने वाले लोगों का स्वागत किया गया है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई अयोध्या आए। उनका भी स्वागत किया गया है। अयोध्या हमेशा से आपसी भाईचारे की मिसाल रही है। अयोध्या की पूरी दुनिया में एक अलग पहचान बनेगी।


संतों ने किया स्वागत

प्रह्लाद मोदी के अयोध्या दौरे के दौरान रंग महल मंदिर परिसर में महंत रामशरण दास ने साफा पहनाकर और भगवान राम का चित्र भेंट कर प्रहलाद मोदी का स्वागत किया, जिसके बाद मोदी लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

'