Today Breaking News

प्रदेश में कोरोना वायरस के 2094 नए मामले आए सामने, 30 लोगों की हुई मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 2094 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 30 लोगों की कोविड-19 के कारण मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को जारी एक बुलेटिन में इस बात की जानकारी दी गई है। उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना की चपेट में आकर कुल 30 लोगों की मौत हुई है। इस तरह इस महामारी के कारण मरने वालों की संख्या अब 7674 तक जा पहुंची है।

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में इस वक्त कुल 25 हजार 422 कोविड-19 मरीजों का इलाज चल रहा है। इनमें से 12 हजार 443 लोग होम आइसोलेशन में हैं। बाकी के मरीज अलग-अलग अस्पतालों में इलाजरत हैं। प्रदेश में अब तक 5 लाख 33 हजार 449 लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं।


उन्होंने कहा कि हम लगातार बड़ी संख्या में कोरोना सैंपल्स की जाांच कर रहे हैं। बुधवार को भी प्रदेश में 1 लाख 65 हजार से ज्यादा नमूनों की जांच की गई। राज्य में अब तक एक करोड़ 86 लाख से ज्यादा नमूने जांचे जा चुके हैं। प्रसाद ने लोगों से अपील की कि वे लापरवाही न करें। सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते रहें। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कोरोना को हराने के लिए जरूरी है।

'