Today Breaking News

शिक्षक व स्नातक सीट चुनाव के लिए बीजेपी के प्रत्याशी घोषित, देखे लिस्ट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में एक दिसंबर को होने वाले विधान परिषद के स्नातक तथा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव के लिए सोमवार को अपने प्रत्याशियों का नाम घोषित कर दिया। भाजपा से पहले समाजवादी पार्टी तथा कांग्रेस अपने प्रत्याशी घोषित कर चुके हैं। भाजपा के प्रत्याशियों का सभी को लम्बे समय से इंतजार था। विधान परिषद के चुनाव की नामांकन प्रक्रिया पांच नवंबर से शुरू हो चुकी है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तथा केंद्रीय कार्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने सोमवार को उत्तर प्रदेश व महाराष्ट्र के स्नातक-शिक्षक एमएलसी चुनाव के प्रत्यशियों के नाम का एलान किया। इसमें उत्तर प्रदेश के नौ और महाराष्ट्र के चार प्रत्याशी हैं। भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र विधान परिषद के आगामी द्विवार्षिक चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम जारी किए।


उत्तर प्रदेश में लखनऊ स्नातक सीट से इंजीनियर अवनीश कुमार सिंह, वाराणसी से केदारनाथ सिंह, मेरठ से दिनेश कुमार गोयल, इलाहाबाद-झांसी सीट से डॉ. यज्ञदत्त शर्मा तथा आगरा से डॉ. मानवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ गुरूजी को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है। 

भारतीय जनता पार्टी ने शिक्षक सीट पर लखनऊ से लखनऊ से उमेश द्विवेदी, आगरा से डॉ.दिनेश चंद्र वशिष्ठ व मेरठ से श्रीचंद शर्मा व बरेली-मुरादाबाद से डॉ. हरि सिंह ढिल्लों को प्रत्याशी बनाया गया है। 


प्रदेश में एक दिसंबर को विधान परिषद शिक्षक-स्नातक के चुनाव के लिए मतदान होगा। इसमें शिक्षक क्षेत्र के छह तथा स्नातक क्षेत्र की पांच सीटों पर मतदान होगा। प्रत्याशी 12 नवंबर तक अपना पर्चा दाखिल कर सकेंगे। इसके बाद की प्रक्रिया में 17 नवंबर तक नाम वापसी हो सकेगी। एमएलसी शिक्षक-स्नातक चुनाव का मतदान एक दिसंबर को होगा। मतदान सुबह आठ बजे शुरू होकर शाम पांच बजे तक होगा। इसका परिणाम तीन दिसंबर को आएगा। प्रदेश में 11 शिक्षक-स्नातक विधान परिषद सदस्यों का कार्यकाल छह मई 2020 को समाप्त हो गया था।

'