Today Breaking News

सेना भर्ती के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला लल्लन सिंह यादव गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. सेना भर्ती के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने वाले शातिर को सिगरा पुलिस ने शुक्रवार को लहुराबीर से गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया आरोपित पहड़िया के श्रीनगर कॉलोनी निवासी लल्लन सिंह यादव उत्तर प्रदेश और बिहार के युवाओं को झांसा देकर विश्वास में ले लेता था। उसने सैकड़ों लोगों से लाखों रुपये की ठगी की है।

सिगरा थाने में जून में बिहार के गया के वजीरगंज के शिक्षक कॉलोनी निवासी दीपक ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। बताया था कि लल्लन सिंह यादव ने नौकरी के नाम पर रुपये लिये और धोखाधड़ी की। फर्जी तरीके से ज्वाइनिंग लेटर भी पकड़ा दिया। केवल उसी के साथ ही नहीं, बल्कि उसके साथ कई युवक थे, जो इसके झांसे में आ गये। सिगरा पुलिस तब से उसकी तलाश कर रही थी। गुरुवार शाम को लहुराबीर चौराहे से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि दीपक को नौकरी दिलाने के नाम पर 28 लाख 50 हजार रुपये लिये। फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी दिया। बताया कि इस पूरी साजिश में उसके साथ बलिया के फेफना के हजौली निवासी मणिभूषण पांडेय भी शामिल है। रुपये दोनों आधा-आधा बांट लेते थे। कार्यवाहक थाना प्रभारी सिगरा अमित मिश्रा ने बताया कि दूसरे आरोपित की तलाश की जा रही है।


गंगटोक में ट्रेनिंग कैंप तक बनवा लिया

सिगरा पुलिस ने बताया कि दोनों शातिर दिमाग के ठग हैं। सेना में भर्ती कराने के नाम पर न केवल फर्जी कागजात तैयार कर लोगों को फंसाते थे, बल्कि विश्वास में लेने के लिए गंगटोक ले जाकर सभी की ट्रेनिंग भी कराते थे। इसके बाद फरार हो जाते थे। अगली बार ट्रेनिंग कैंप का स्थान बदल देते थे। दोनों कई साल से इसी तरह युवकों को बेवकूफ बनाते रहे। पुलिस के मुताबिक लल्लन यूपी और बिहार से बस से गंगटोक तक उन्हें ले जाता था। फिर वहां पर प्रशिक्षण देता था।

'