Today Breaking News

Ghazipur: ठेकेदार भ्रष्टाचार और कमीशन में मस्त, अनदेखी के चलते कराह रहीं सड़कें

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर.  लोक निर्माण विभाग व उसके ठेकेदार भले ही भ्रष्टाचार और कमीशन में संलिप्त हो और सड़कें चीख-चीख कर अपनी बदहाली को बया कर रही हों, लेकिन यह न तो महकमे को दिखता है, न ही आला अधिकारियों को कुछ सूझता है। 

एक तरफ से सड़कें बन रही हैं तो दूसरी तरफ से उखड़ भी रहीं हैं। युसुफपुर से कासिमाबाद होते हुए बहादुरगंज मऊ सीमा तक जाने वाले 34 किमी लंबी सड़क का निर्माण 2013 से 73 करोड़ की लागत से हो रहा है, लेकिन ये सड़क आज तक नहीं पूरी हो पाई, जबकि इसको तीन वर्ष के अंदर ही बन जाना था। इसके साथ बनने वाली कठवामोड़ से कासिमाबाद होकर सिधागर घाट तक जाने वाली सड़क बहुत पहले ही बनकर तैयार हो गई और उखड़ना भी शुरू हो गयी है। 


सड़क पूरी न होने के कारण आज तक फाइनल बीसी नहीं किया गया, जिसके कारण जगह-जगह सड़क उखड़ गई है। बड़े-बड़े गड्ढे होने के कारण अक्सर दुर्घटना भी होती रहती है। लोगों का आवागमन मुश्किल हो गया है। एक विभागीय अधिकारी ने बताया कि उक्त सड़क का बजट 78 करोड़ का था जिसे काटकर 73 करोड़ कर दिया गया था जिसके कारण बजट के अभाव में काम पूरा नहीं हो पाया।


यह सड़क अभी मुझे हैंडओवर नहीं हुई है। जानकारी के अनुसार युसुफपुर से कासिमाबाद 20 किमी सड़क को बीसी कराने के लिए 5 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत हुआ है शीघ्र ही काम चालू हो जाएगा।- योगेंद्र यादव, अवर अभियंता, निर्माण विभाग।

'