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बीएसएनएल की कई सेवाएं अब निजी हाथों में, टेलीफोन और ब्रॉडबैंड कनेक्शन का काम भी ठेके पर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी बीएसएनएल ने अपनी कई सेवाओं को निजी कंपनियों के हवाले कर दिया है। इससे सेवा और गुणवत्ता में सुधार की उम्मीद जताई जा रही है। जिन सेवाओं की आउटसोर्सिंग की कई है उनमें कस्टमर केयर सेंटर भी शामिल हैं।

बीएसएनएल के एक अधिकारी ने बताया कि अलीगंज सेक्टर के, मोहनलालगंज समेत तीन कस्टमर केयर सेंटर निजी कंपनियों को ठेके के आधार पर दिए गए हैं। इसके बाद कुछ और भी दिए जाएंगे। यह प्रक्रिया पूरे यूपी में अपनाई जा रही है। दरअसल बड़ी संख्या में बीएसएनएल कर्मचारियों ने कुछ समय पहले वीआरएस ले लिया है। इससे कर्मचारियों की कमी हो गई है। निजी संचालक कमीशन के आधार पर कार्य करेंगे। इससे उपभोक्ताओं को आ रही दिक्कतों का समय से समाधान होगा। साथ ही बीएसएनएल को भी नुकसान नहीं होगा।


कस्टमर केयर से नए सिम जारी करने, रीचार्ज, टॉपअप करने में जो कमीशन है वह निजी कंपनी के पास जाएगा। बीएसएनएल ने अपने केन्द्र जस के तस हाल में संसाधनों समेत आउटसोर्सिंग करने वाली कंपनियों को सौंप दिए हैं। इसके अलावा नए टेलीफोन और ब्रॉडबैंड कनेक्शन के लिए भी एक निजी कंपनी को ठेका दिया गया है।

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