Today Breaking News

Ghazipur: जिले में 16 मिले कोरोना पॉजिटिव, एक की मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. शुक्रवार को एक मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं 16 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जनपद में अबतक एक लाख 88 हजार 114 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच कराई गई है। इसमें 4764 संक्रमित व एक लाख 81 हजार 843 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। वहीं 70 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। जिसमें 2637 मरीजों का इलाज चिकित्सकों की निगरानी में चल रहा है। वहीं 2055 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके है। जबकि 72 संक्रमित मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है।

विकास खंड मनिहारी क्षेत्र के एक कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई। यह मरीज एक सप्ताह पूर्व सर्दी, जुखाम व बुखार से ग्रसित था। इलाज के दौरान जांच कोविड़ जांच करने पर रिपोर्ट पाजिटिव आई। सांस लेने में परेशानी होने पर आक्सीजन पर रखा गया था। वहीं 16 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। संक्रमित मरीजों के परिजनों का मेडिकल टीम सैंपल लेकर जांच के लिए वाराणसी भेज दिया है। 


वहीं इसमे गंभीर मरीजों को इलाज के लिए कोविड लेवल वन अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। हालांकि इनके संपर्क में आने वालों संदिग्धों को चिन्हित करने में सर्वे टीम जुटी हुई है। डा. प्रगति कुमार ने बताया कि 16 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। वहीं एक कोरोना संक्रमित मरीज की निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। पाजिटिव मिले मरीजों में गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में बने कोविड वार्ड में भर्ती कराया जाएगा। कोविड-19 से बचाव के लिए शासन की ओर से जारी गाइड लाइन का पालन करें। मास्क पहने व उचित दूरी का ख्याल रखे।

'