Today Breaking News

कानपुर में माहौल तनावपूर्ण, पीएसी और वज्र वाहन लगाए, बारिश में मार्च और बिजली काटी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. चकेरी के जाजमऊ वाजिदपुर में रविवार देर रात मामूली बात पर विवाद के बाद हुई मारपीट में युवक की मौत के बाद दो वर्गों के लोग आमने सामने से माहौल तनावपूर्ण हो गया। अफसरों के निर्देश पर क्षेत्र में दो कंपनी पीएसी के साथ दो वज्र वाहन समेत आधा दर्जन से अधिक थानों का फोर्स तैनात है। मृतक के घर के पास चकेरी थाने के फोर्स और पीएसी जवानों को लगाया गया। वहीं बारिश के बीच पुलिस और पीएसी जवानों ने वाजिदपुर की संकरी गलियों में मार्च। एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल की अगुवाई में पुलिस टीमें आरोपितों की धर पकड़ में दबिश देती रहीं। पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।

यह हुई घटना

चकेरी थाना क्षेत्र के जाजमऊ वाजिदपुर में रविवार रात कुछ युवक पान की दुकान पर खड़े थे। इस दौरान दूसरे वर्ग विशेष के आमान व उसके साथी गुजरे तो दुकान के पास जमीन पर पड़े खाली पाउच से पानी की छींटे उनपर पड़ गईं। इस पर दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया और देखते ही देखते मारपीट होने लगी। आरोप है कि अमान व उसके साथियों ने फोन करके दो दर्जन लोगों को बुला लिया। एक पक्ष ने मारपीट के साथ पथराव शुरू कर दिया, मारपीट में पिंटू निषाद समेत कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने पिंटू को मृत घोषित कर दिया। चकेरी थाना प्रभारी रवि श्रीवास्तव कई थानों की फोर्स के साथ पहुंचे और अमान को हिरासत में लिया। एसपी पूर्वी ने बताया कि मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के चलते फोर्स तैनात की गई है। मुख्य आरोपित समेत अन्य हमलावरों की तलाश की जा रही है।


घरों में दुबके लोग, काटी गई बिजली

वाजिदपुर में दो वर्गों के आमने सामने आने पर पथराव के दौरान माहौल बिगड़ने पर लोगों में दहशत नजर आयी। घटना के बाद लोग घरों में दुबक गए। वहीं बवाल की आशंका के चलते बिजली भी काट दी गई, जिससे चारों ओर अंधेरा रहा। वारदात के बाद पुलिस फोर्स ने घटनास्थल के आसपास कई घरों के दरवाजे खटखटाए। कई लोगों ने तो दरवाजे खोले नहीं, जिन्होंने खोले भी उन्होंने घटना के बारे में जानकारी होने से इन्कार कर दिया। अधिकांश लोगों ने कहा कि सिर्फ शोर ही सुनाई दिया। बाहर निकल कर देखने की हिम्मत नहीं जुटा सके।


वाहनों की हेडलाइट की रोशनी में साफ कराई सड़क

मामूली विवाद पर हुए जबरदस्त पथराव के बाद गालियां ईंट के रंग की सुर्खी से लाल हो गई थीं। वारदात के बाद पहुंचे पुलिसकर्मियों ने वाहनों की हेडलाइट की रोशनी से सड़क पर फैले ईंट और पत्थर हटवाकर रास्ता साफ कराया। इसके बाद पुलिस के वाहन मृतक के घर तक जा सके।


भाई ने दी तहरीर, 11 नामजद

घटना के बाद देर रात थाने पहुंचे मृतक पिंटू के भाई दीपक ने फैज मोहम्मद, अरमान, फरमान, राजा का भाई लाल, मोहम्मद आलम, इमरान, इकबाल, तालिब, बब्लू, मेराज, मोसिन उर्फ मुल्ला के नामजद व पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी है।


पथराव में ये हुए घायल

मारपीट और पथराव में मृतक का भाई दीपक, पिता श्रीराम, चाचा रामकिशोर, चचेरा भाई दशरथ, पड़ोसी अनिल और भतीजा संदीप घायल हुए हैं। सभी का पास के नर्सिंगहोम में प्राथमिक उपचार कराया गया।

'