Today Breaking News

सुधीर सिंह ने मुख्तार अंसारी की सदस्यता रद्द करने की मांग,विधानसभा अध्यक्ष सौपी को याचिका

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से बुधवार को मिलकर मऊ सदर के विधायक मुख्तार अंसारी की सदस्यता रद्द करने संबंधी याचिका दी गई। याचिका में तर्क दिया है कि संविधान में दी गई व्यवस्था के आधार पर वह क्षेत्र की समस्याओं का समाधान नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए उनकी सीट को रिक्त घोषित किया जाना चाहिए। 

माफिया विरोधी मंच के अध्यक्ष सुधीर सिंह ने यह याचिका दाखिल की है। याचिका में कहा गया है कि भारत के संविधान की धारा 190 (4) के तहत अगर विधानभा का कोई सदस्य 60 दिनों तक विधानसभा की बैठक में अनुपस्थित रहता है, तो उसकी सदस्यता खत्म की जानी चाहिए। इसके साथ ही उसकी सीट को खाली घोषित कर दिया जाना चाहिए। माफिया विरोधी मंच के अध्यक्ष ने इसको आधार बनाते हुए मुख्तार अंसारी की सदस्यता रद्द करने की याचिका दाखिल की है।


उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से अपील की है कि विधायक मुख्तार अंसारी विधानसभा का चुनाव जीतने के बाद साढ़े तीन साल से लगातार विधानसभा में अनुपस्थित रहे हैं। ऐसे में वो अपने विधानसभा की जनता के साथ न्याय नहीं कर पा रहे हैं। उत्तर प्रदेश की मऊ सदर की सीट पर विकास का कोई काम भी नहीं हो रहा है। इसीलिए भारतीय संविधान की धारा 190 (4) के तहत मुख्तार अंसारी की विधानसभा की सदस्यता तत्काल प्रभाव से समाप्त की जाए और इस सीट को रिक्त घोषित की जाए। 

'