Today Breaking News

देव दीपावली पर प्रधानमंत्री मोदी आ रहे हैं काशी, सड़कों के जाल संग रुद्राक्ष कन्‍वेंशन सेंटर का लोकार्पण प्रस्‍तावित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में इस देव दीपावली पर आ सकते हैं। यह पहला मौका होगा जब देव दीपावली पर पीएम नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में होंगे और देव दीपावली की शाम दीपोत्‍सप का हिस्‍सा भी बनेंगे। हालांकि, सप्‍‍‍‍‍ताह भर का ही समय शेष है और पीएम के आगमन को लेकर कोई निश्चित रूप रेखा फ‍िलहाल जारी नहीं की गई है लेकिन प्रशासन उनके आगमन को तय मानकर तैयारियों में जुटा हुआ है।     

जिला प्रशासन की ओर से दी गई प्राथमिक जानकारी के अनुसार पीएम अपने आदर्श ग्राम के कुछ ग्रामीणों से इस दौरान संवाद भी कर सकते हैं। पीएम के आगमन को लेकर अधिकृत सूचना जिला प्रशासन ने नहीं दी है, लेकिन तैयारियों को देखकर उनके आगमन की संभावना जताई जा रही है। भाजपा संगठन में भी पीएम के आगमन काेे लेकर सक्रियता बढ़ गई है। इस अवसर पर विकास योजनाओं का भी लोकार्पण व शिलान्यास होगा। इसमें प्रमुख रुप से मोहनसराय से हंडिया तक सिक्स लेन व सिगरा स्थित नगर निगम मुख्यालय के पास बन रहे रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का लोकार्पण प्रमुख है।


सिक्स लेन के लोकार्पण को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी वाराणसी आ सकते हैंं। मोहनसराय-हंडिया सिक्स लेन सड़क के लोकार्पण की तैयारी भी शुरू हो गई है। शनिवार शाम एडीजी, आइजी, एसएसपी व एसपी (ग्रामीण) समेत कई अधिकारियों ने मिर्जामुराद की खजुरी पुलिस चौकी के सामने हाईवे किनारे स्थित कृषि विज्ञान केंद्र के पास कार्यक्रम स्थल का मौका मुआयना किया।


प्रशासनिक तैयारियों को देखते हुए चर्चा रही कि 30 नवंबर को प्रधानमंत्री सड़क का लोकार्पण करेंगे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी इस दौरान आएंगे और जनसभा भी होगी। हैलीपैड के लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने खजुरी में स्थल का निरीक्षण किया। एक-दो दिन में यहां लखनऊ की एक फर्म टेंट लगाने का कार्य शुरू करेगी। डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा कि सिक्स लेन रोड का लोकार्पण 28 नवंबर से चार दिसंबर के बीच होना है, इसकी प्रशासनिक तैयारियां जारी हैं।

'