Today Breaking News

देवरिया में पुलिस ने पशु तस्करों के साथ बलिया में तैनात सिपाही को पकड़ा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, देवरिया. देवरिया के मईल में पुलिस को सोमवार की सुबह बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने पशु लदे दो ट्रक व तस्करों के साथ बलिया जनपद में तैनात एक सिपाही को भी पकड़ लिया।  माना जा रहा है कि सिपाही का पशु तस्करों से साठगांठ है। हालांकि पुलिस जांच की बात कह रही है।

तस्‍करों के वाहन के पीछे स्‍कार्पियों से चल रहा था सिपाही

मईल थानाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार को किसी व्यक्ति ने सूचना दिया कि बलिया की तरफ से पशु लदे दो ट्रक बिहार जा रही है। सूचना मिलने के बाद पुलिस हरकत में आ गई और जगह-जगह चेकिंग शुरू हो गई। मईल पुलिस ने पशु लदे दो ट्रकों को पकड़ लिया। पशु तस्करों की स्कार्पियो भी पुलिस ने पकड़ लिया है। यह पशु लदे ट्रक के पीछे चल रहे थे। जब पुलिस ने तस्करों से पूछताछ की तो स्कार्पियो में सवार एक युवक ने अपने को बलिया जनपद में तैनाता सिपाही बताया और वाहन छोड़ने की बात कही। इसके बाद पुलिस ने सिपाही व तस्कर दोनों को हिरासत में ले लिया। थानाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार का कहना है कि सिपाही प्रथम दृष्टया संलिप्त लग रहा है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।


दस दिन पूर्व हुआ है लाइन हाजिर

जनपद से सटे उभांव थाने पर सिपाही दीप नारायण पासवान की तैनाती रही है। तस्करों से साठगांठ व अन्य आरोपितों दस दिन पूर्व ही एसपी ने लाइन हाजिर किया है। इसके बाद भी वह जनपद मुख्यालय जाने की बजाय उभांव थाने पर ही रह रहा था और तस्करों से साठगांठ कर वाहनों को पार कर रहा था।


पहले भी दागदार हाे चुकी है खाकी

देवरिया जनपद में भी कुछ पुलिस कर्मियों की साठगांठ तस्करों से रही है। पांच माह पहले लार थाने के मेहरौना चेक पोस्ट पर वसूली के आरोप में पूरी चौकी ही लाइन हाजिर कर दी गई और इस मामले में दो सिपाहियों के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम का मुकदमा चल रहा है। इतना ही नहीं, तस्करों से बातचीत का काल डिटेल भी मिला। 

'