Today Breaking News

Ghazipur: जनवरी के अंत तक चालू कर दिया जाएगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. लखनऊ से गाजीपुर तक बन रहा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का मुख्य मार्ग अगले साल  26 जनवरी में यातायात के लिए चालू हो जाएगा। एक्सप्रेसवे का भौतिक कार्य 62 प्रतिशत एवं मिट्टी का कार्य 92 प्रतिशत पूरा हो चुका है। औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन व  व मुख्य कार्यपालक अधिकारी, यूपीडा अवनीश कुमार अवस्थी व औद्योगिक विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव आलोक कुमार ने संयुक्त रूप से  शनिवार को एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य देखने के लिए चार जिलों बाराबंकी, सुल्तानपुर, आजमगढ़ व गाजीपुर का हवाई सर्वेक्षण व मौके पर दौरा किया।  

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के स्थलीय निरीक्षण एवं कार्य की प्रगति से  मुख्यमंत्री  योगी  आदित्य नाथ जी को अवगत कराया जाएगा। मुख्यमंत्री  योगी आदित्य नाथ ने निर्देश दिया है कि एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य में उच्च गुणवत्ता बनाये रखते हुये पूर्वांचल के लोगों के लिये देश में एक मिसाल बनाते हुये इस कार्य को शीध्र सम्पन्न किया जाए। पैकेज-1 एवं 2 की समीक्षा के बाद श्री अवस्थी ने बताया कि लखनऊ-बाराबंकी का  हिस्सा  जनवरी में शुरू कर देना है इसके लिये पैकेज 1 में जो पुल है उसको त्वरित गति से बनाने और पैकेज 2 में गोमती नदी पर निर्मित हो रहे पुल को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। अक्टूबर  में पैकेज 3 और पैकेज 4 की प्रगति क्रमशः 78 प्रतिशत एवम 65 प्रतिशत हुई है। नवम्बर में 6.5 प्रतिशत और बढ़ाया जाए इसके साथ ही दिसंबर में कुल प्रगति 90 प्रतिशत का लक्ष्य रखा जाए।

बैठक में श्री अवस्थी ने कहा कि इस परियोजना की कुल भौतिक प्रगति लगभग 62 प्रतिशत पूर्ण हो चुकी है। उन्होंने इस परियोजना को इस वित्तीय वर्ष में पूरा करने के निर्देश दिए हैं।   पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पैकेज-7 और पैकेज 8 के निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक, पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे परियोजना के कासिमाबाद में बनाए गए कैंप ऑफिस में संबंधित अधिकारियों के साथ हुई। स्थलीय निरीक्षण के दौरान  बाराबंकी में जिलाधिकारी डॉ आदर्श सिंह, एसपी डॉ अरविंद चतुर्वेदी, सुल्तानपुर में जिलाधिकारी  रवीश गुप्ता, एसपी  शिवहरि मीना,  आजमगढ़ के जिलाधिकारी  राजेश कुमार, एसएसपी  सुधीर कुमार सिंह के अतिरिक्त इस अवसर पर आजमगढ़ मण्डल के आयुक्त  विजय विश्वास पन्त एवं डीआईजी  सुभाष चन्द्र दुबे भी उपस्थित थे। गाजीपुर के जिलाधिकारी  एम.पी. सिंह और एसपी ओमप्रकाश सिंह, जिलाधिकारी मऊ,  अमित सिंह बंसल और एसपी घूले सुशील चन्द्रभान मौजूद रहे।

'