Today Breaking News

पांच बच्चों संग खुदकशी करने जा रहे दंपति को आरपीएफ ने बचाया, कमांडेंट के निर्देश पर पहुंचाया घर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. रेल संपत्ति की सुरक्षा करने वाली आरपीएफ रविवार की रात एक परिवार के लिए रक्षा कवच बनकर सामने आई। पांच बच्चों के साथ खुदकशी करने जा रहे दंपति को आरपीएफ जवान ने बचा लिया। पीडीडीयू जंक्शन व जीवनाथपुर के मध्य रेल पटरी पर लेट गया था। गश्त कर रहे जवान की निगाह पड़ी तो वे दौड़कर मौके पर पहुंचे और समझा बुझाकर दंपति को घर पहुंचाया।

उसी समय गुजर रही सीआरपीएफ स्पेशल ट्रेन को सुरक्षित पास कराया। आर्थिक तंगी व घरेलू विवाद के चलते दंपति खुदकशी का कदम उठाने जा रहे थे। सोमवार को कमांडेंट आशीष मिश्रा के निर्देश पर जवान पीड़ित के घर पहुंचे और भविष्य में ऐसा दुबारा न करने की हिदायत दी। आरपीएफ के सराहनीय कार्य की पूरे दिन चर्चा होती रही।


030446 अप सीआरपीएफ स्पेशल ट्रेन रविवार को जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर सात से अगले गंतव्य के लिए रवाना हुई। इसी दरम्यान पीडीडीयू व जीवनाथपुर के बीच नगर के चतुर्भूजपुर निवासी एक व्यक्ति पत्नी और पांच बच्चों के साथ खुदकशी करने के लिए रेलवे लाइन के बीच लेटा हुआ था। बीट ड्यूटी में तैनात स्टाफ आरक्षी आरआरके सिंह ने लगभग 50 मीटर दूर से लाइन पर हलचल देखा तो वे दौड़कर पहुंचे और तुरंत सपरिवार को रेलवे लाइन से हटवाया। इसी बीच गुजर रही सीआरपीएफ स्पेशल ट्रेन को पास कराया।


उसने परिवार से खुदकशी करने का कारण पूछे जाने पर पता चला कि आर्थितकतंगी व घरेलू विवाद के चलते यह कदम उठाने जा रहे थे। अगले दिन वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष मिश्रा के निर्देश पर महिला उपनिरीक्षक अर्चना कुमारी मीणा पीड़ित परिवार के घर पर पहुंची और उन लोगों की काउंसलिंग की। परिवार को बताया गया कि यह कानूनन जुर्म है तथा उन्हें हिदायत दी गई। आरपीएफ पोस्ट प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराने के साथ ही स्थानीय थाने की पुलिस को भी सूचित कर दिया गया है।

'