Today Breaking News

जासूसी के आरोप में 8 साल तक पाकिस्तान जेल में रहे शम्शुद्दीन कानपुर लौटे, मनी दिवाली

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में आठ साल तक जेल में बंद शम्शुद्दीन रविवार रात 28 साल बाद आखिर अपने घर पहुंच गए। उनके चेहरे पर सुकून भरी मुस्कुराहट थी। घर पहुंचे तो बेटियों की सिस्कियां बंध गईं। बहन खुशी के मारे बेहोशी हो गई और पूरे मोहल्ले में दीवाली सा जश्न मनने लगा। 26 अक्तूबर को शम्शुद्दीन अपने वतन अमृतसर पहुंच गए थे, लेकिन कानपुर पहुंचने में लंबा वक्त लग गया। शुक्रवार रात स्थानीय पुलिस व खुफिया की टीम अमृतसर से उन्हें लेने रवाना हुई थी।

रविवार रात ठीक 09:45 बजे टीम शम्शुद्दीन को लेकर थाना बजरिया पहुंची। क्षेत्राधिकारी त्रिपुरारी पांडेय समेत अन्य अधिकारियों ने उनका फूलों से स्वागत किया और मुंह मीठा कराया। खुद शम्शुद्दीन बोले, हमारे लिए तो यह दीपावली यादगार बन गई है। मेरी बेटी का जन्म भी दीपावली वाले दिन ही हुआ था। इस पर अधिकारियों ने उन्हें मुबारकबाद दी। बोले, बेटी तो लक्ष्मी होती है। सच में उसकी दुआ पूरी हो गई।


शम्शुद्दीन के छोटे भाई फहीमुद्दीन ने थाने में औपचारिकता पूरी की और इसके बाद पुलिस बल उन्हें उनके कंघी मोहाल स्थित घर छोड़ आया। घर के बाहर हजारों की भीड़ जमा थी। मोहल्ले के लोगों और रिश्तेदारों ने उन पर पुष्प वर्षा की और फूल-माला से लाद दिया। किसी तरह घर के दरवाजे पर पहुंचे तो एक बेटी से न रहा गया और वह घर से बाहर आकर अपने वालिद से चिपट कर रो पड़ी। इस मंजर ने कुछ पल के लिए खामोशी ला दी। सिर्फ सिस्कियां ही सुनाई दे रही थीं। घर के अंदर जाते ही ऐसा ही मंजर सामने आया जब उनकी बहन और रिश्तेदार अपने आंसू नहीं रोक सके।

'