Today Breaking News

वाराणसी में बनेगा नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, पीएम मोदी ने किया था वादा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस खुलेगा। खेलो इंडिया योजना के तहत यह यूपी का पहला केंद्र होगा। पीएम के वायदे को ध्यान में रखते हुए खेल मंत्रालय ने इसको हरी झंडी दे दी है। केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के जरिए यह जानकारी दी है। केंद्रीय मंत्री के ट्वीट के बाद बनारस के खिलाड़ियों में उत्साह है।

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने अपने ट्वीट में प्रशांति सिंह को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि खेल मंत्रालय यह सुनिश्चित करेगा कि बनारस में उच्च गुणवत्ता का स्पोर्ट्स सेंटर विकसित किया जाए।


बता दें कि प्रधानमंत्री ने सोमवार को वर्चुअल संवाद के दौरान पद्मश्री प्रशांति सिंह की मांग पर खेलो इंडिया की योजना के नेशनल सेंटर आफ एक्सीलेंस खोलने का वायदा किया था। यह बनारस ही नहीं पूर्वांचल के खिलाड़ियों के लिए सबसे बड़ी सौगात होगी। इस केंद्र के खुलने से वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय स्तर के संसाधन और उपकरणों के साथ राष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षक भी उपलब्ध होंगे।


बदल जाएगी बनारस की तस्वीर

पद्मश्री प्रशांति सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री जी को बहुत-बहुत धन्यवाद। उन्होंने खेल और खिलाड़ियों के बारे में जो कहा, वह करके दिखाया। वाराणसी की दो सौ किलोमीटर की परिधि में खेल और खिलाड़ियों के लिए ऐसा कोई हाई परफार्मेंस सेंटर नहीं है। नेशनल सेंटर आफ एक्सीलेंस में ओलंपिक स्तर के खिलाड़ियों को तैयार किया जाता है और उनका प्रशिक्षण होता है। बनारस से बिना सुविधाओं के ही ढेर सारे अर्जुन अवार्डी, पद्मश्री सहित कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी निकले हैं। इस केंद्र के आने के बाद बनारस ही नहीं पूरे पूर्वांचल की तस्वीर बदल जाएगी।

'