Today Breaking News

बिकरू कांड में एक और मुकदमा, विकास दुबे की पत्नी और पिता पर पहले से दर्ज है केस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. बिकरू कांड के बाद एसआइटी और पुलिस की जांच में नए नए तथ्य उजागर हो रहे हैं। प्रकरण में नवाबगंज थाने में एक और मुकदमा दर्ज हुआ है। इससे पहले चौबेपुर समेत तीन थानों में विकास दुबे की पत्नी और पिता समेत 22 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। एसआइटी और पुलिस की जांच अभी चल रही है।

एसआइटी की जांच में विकास दुबे और उसके सहयोगियों द्वारा फर्जी आइडी पर मोबाइल सिम के इस्तेमाल का खुलासा हुआ था। जांच में सामने आया था कि बिकरू कांड के बाद मुठभेड़ में मारे गए विकास के साथी प्रेम कुमार के बेटे शशिकांत की आइडी पर सिम लेकर मोनू प्रयोग कर रहा था। वहीं शुरुआती दौरान में विकास दुबे का दाहिना हाथ रहे रूरा का अरविंद त्रिवेदी उर्फ गुड्डन ने भी दूसरे के नाम पर मोबाइल सिम ले रखा था। यह सिम संतोष कुमार के नाम पर था। एसआइटी ने फर्जी सिम के बारे में जानकारी जुटानी शुरू की तो कई नाम सामने आए।


इसमें विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे समेत आठ लोग फर्जी आइडी पर सिम इस्तेमाल करने के आरोपित पाए गए थे। इसमें निगोहा गांव के महेश के नाम पर रिचा दुबे, दीपक बाजपेयी के नाम पर राजू बाजपेयी, जयराम के नाम पर शांति देवी, मनीष यादव के नाम पर शिव तिवारी और गायत्री तिवारी के नाम पर अमर दुबे की पत्नी, क्षमा देवी के नाम पर रेखा अग्निहोत्री, चंद्रपाल यादव के नाम पर विष्णुपाल उर्फ जिलेदार तथा दया अग्निहोत्री के पहचान पत्र पर विकास के भाई दीपक ने सिम लिया था। ये सभी सिम का इस्तेमाल अपने मोबाइल फोन में कर रहे थे।


इसके साथ ही फर्जी शपथ पत्र के आधार पर असलहा लाइसेंस लेने का मामला भी सामने आए था। कानपुर के तीन थाना क्षेत्र में 22 लोगों के खिलाफ फर्जी आईडी पर मोबाइल सिम लेने और फर्जी शपथ पत्र से शस्त्र लाइसेंस लेने के मामले में केस दर्ज किए जा चुके हैं। इसमें विकास दुबे की पत्नी और पिता पर भी पहला केस दर्ज हुआ है।


उधर, शनिवार की शाम बिकरू कांड में शनिवार को एक मुकदमा नवाबगंज थाने में दर्ज किया गया है। यह मुकदमा दूसरे के नाम से मोबाइल सिम का प्रयोग करने को लेकर है। बिकरू कांड के बाद प्रकाश में आए सूर्य विहार ख्योरा नवाबगंज निवासी राजू बाजपेयी किसी दीपक बाजपेयी के नाम से मोबाइल सिम का प्रयोग कर रहा था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। मुकदमा थाना प्रभारी नवाबगंज रमाकांत पचौरी की ओर से दर्ज कराया गया है।

'