Today Breaking News

Ghazipur: जिले में 13 मरीज जांच में मिले कोरोना संक्रमित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयास से कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकने में मदद मिली है। जांच की अपेक्षा मिल रही कम मरीजों की संख्या इसका संकेत दे रही है। शुक्रवार को 13 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। 

इसमें गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों को चिंहित करने में चिकित्सकों की टीम जुटी है। अब तक एक लाख 97 हजार 286 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच कराई गई है। इसमें 4862 संक्रमित व एक लाख 91 हजार 527 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। चिकित्सकों की निगरानी में 2664 मरीजों का इलाज चिकित्सकों की निगरानी में चल रहा है। वहीं 2125 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके है। जबकि 73 संक्रमित मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है।


मेडिकल टीम की ओर से संक्रमित मरीजों के परिजनों के सैंपल की जांच कराई जाएगी। वहीं इसमे गंभीर मरीजों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में बने कोविड़ वार्ड में भर्ती किया जाएगा। हालांकि इनके संपर्क में आने वालों संदिग्धों को चिन्हित करने में सर्वे टीम जुटी हुई है। डा. प्रगति कुमार ने बताया कि 13 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। लोगों को कोविड-19 से बचाव के लिए शासन की ओर से जारी गाइड लाइन का पालन करना चाहितए। घर से बाहर निकलने पर मास्क पहने व उचित दूरी का ख्याल रखे।


'