Today Breaking News

बुलडोजर चलने से पहले मकान के दरवाजे, खिड़की उखाड़कर निकले अपराधी आबिद प्रधान के परिजन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के बाहुबली और माफियाओं के खिलाफ ऑपरेशन माफिया लगातार जारी है। इसी कड़ी में संगम नगरी प्रयागराज में बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के खास गुर्गे और हार्डकोर क्रिमिनल आबिद प्रधान के खिलाफ पीडीए ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। पीडीए ने धूमनगंज थाना क्षेत्र के बमरौली लाल बिहारा इलाके में माफिया आबिद प्रधान के 700 वर्ग गज में अवैध रूप से बने दो मंजिले मकान को तीन जेसीबी मशीनें लगाकर ध्वस्त करा दिया है। आपरेशन माफिया के तहत पीडीए की प्रयागराज में ये 36वीं बड़ी कार्रवाई है।



अवैध रूप से करोड़ों की खड़ी की इमारत: पीडीए

पीडीए के विशेष कार्याधिकारी सत शुक्ला ने बताया कि आबिद प्रधान पर आरोप है कि उसने पीडीए से बगैर नक्शा स्वीकृत कराए अवैध रूप से करोड़ों की लागत से 2 मंजिला आलीशान मकान का निर्माण कराया है। जिसको लेकर पीडीए ने विधिक ध्वस्तीकरण आदेश पारित किया था। इसी क्रम में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है। पीडीए की कार्रवाई का इतना खौफ था कि जेसीबी मशीनों के पहुंचने से पहले ही माफिया आबिद प्रधान के घर वाले और करीबियों ने पूरा मकान खुद ही खाली कर लिया। इसके साथ ही साथ मकान की खिड़की, दरवाजे और ग्रिल तक उखाड़ ले गए ताकि ध्वस्तीकरण की इस कार्रवाई में कुछ सामान को नुकसान से बचाया जा सके।


कई थानों में दर्ज हैं दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे :

आबिद प्रधान के आपराधिक इतिहास के अगर बात करें तो उसके खिलाफ धूमनगंज समेत कई थानों में 2 दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। इनमें हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी और सरकारी व निजी जमीनों पर कब्जे के मामले शामिल हैं। आबिद प्रधान थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है। इसके साथ ही आबिद प्रधान वर्ष 2005 में हुए बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड का भी मुख्य आरोपी है। आबिद प्रधान पर अपनी ही चचेरी बहन अलकमा और ड्राइवर सुरजीत की हत्या का भी आरोप है।


माफिया अतीक का करीबी :

आबिद प्रधान बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के इशारे पर आपराधिक वारदातों को अंजाम देता था। इन दिनों आबिद प्रधान कुछ मामलों में जमानत पर जेल से बाहर है लेकिन फरार चल रहा है। आबिद प्रधान‌ के दामाद जैद ने बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद से ही आबिद प्रधान और अतीक अहमद के बीच अनबन हो गई थी। दरअसल बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद ने प्रॉपर्टी से जुड़े एक मामले में अपने गुर्गों से जैद को अगवा कर देवरिया जेल में बुलाया था। जहां पर बाहुबली अतीक अहमद ने जैद की जमकर पिटाई कर दी थी।

'