Today Breaking News

भाजपा सरकार में 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ का कर्ज हुआ माफ : सीएम योगी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बरेली. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बरेली में आयोजित किसान सम्मेलन के दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विपक्ष को किसानों की तरक्की पसंद नहीं। एक घंटे के भाषण के दौरान सीएम ने पाकिस्तान को भी आड़े हाथों लिया। इसके बाद सीएम योगी ने बरेली वालों के लिए भी खुशखबरी दी। सीएम ने कहा कि बरेली में जल्द ही एयरपोर्ट शुरू हो जाएगा। किसान सम्मेलन के मंच से सीएम ने माफियाओं पर कार्रवाई का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में माफियाओं पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। उनकी जमीनों को खाली कराकर गरीबों के लिए मकान बनाए जाएंगे। इससे पहले सीएम ने 111 सरकारी योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। किसान आंदोलन के बीच सीएम योगी बरेली मंडल के किसानों को रिझाने और समझाने के लिए पहुंचे थे। 



लाइव अपडेट :

-जम्मू कश्मीर का जिक्र करते हुए बोले सीएम, अगर बरेली शाहजहांपुर और बदायूं के लोग चाह कर भी जम्मू में घर मकान नहीं बना सकता थे लेकिन मोदी और गृहमंत्री ने धारा 370 हटाकर सभी के रास्ते खोल दिये हैं।


-किसान सम्मेलन मंच से सीएम ने मुस्लिम धर्मगुरु के बयान का भी जिक्र किया। बोले-1952 में कांग्रेस में जम्मू कश्मीर में धारा 370 लगाई थी। जनसघ के संस्थापक ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बलिदान दिया।


-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, अयोध्या में राम मन्दिर बन रहा है इसलिए विपक्ष परेशान है।


-सीएम बोले-यूपी सरकार का दूसरा कदम था किसानों की फसल को क्रय करने का। कृषि के लिए जो कानून बनाये है वो किसानों की जमीन पर कब्जा नही होगा।


-सीएम ने कहा-अब मंडी के जरिये किसानों को ज्यादा काम मिलेगा। मंडी के अलावा किसान अपना सामान कहि बेचेगा तो कोई टैक्स नहीं लगेगा।


-सीएम ने किसानों को किया संबोधित बोले, भाजपा सरकार में 86 लाख किसान के 36 हजार करोड़ का कर्ज माफ करने का काम हुआ।


-सीएम योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना, बोले-विपक्ष को किसानों की खुशहाली अच्छी नहीं लग रही है, इसलिए उन्हें भ्रमित कर रहा है।


-सीएम ने रोजगार का किया ऐलान बोले-4 लाख लोगो को नौकरी देंगे।


-किसानों को संबोधित करते हुए बोले योगी-सरकार पूरी ईमानदारी से काम कर रही है। आपके हकों पर डाका नही डालने देंगे।


-सीएम ने कहा-हम लोग किसानों, युवाओ और महिलाओं के विकास के लिए काम करेंगे। पत्रकारों, वकीलों के लिए सुविधाएं दी जाएंगी।


-सीएम ने कहा, पीएम मोदी ने राम मंदिर के बनवाने का भी सपना साकार किया। हमारे पूर्वज  भी राम में आस्था रखते थे। हमारे किसान भाई राम राम करते है। अंतिम चरण तक राम शब्द साथ चलता है।


-मुख्यमत्री ने प्रधानमंत्री मोदी का जताया आभार बोले, यूपी के किसानों के लिए 35 सो करोड़ की सब्सिडी सीधा किसानों के खाते में जाएगी।


-सीएम योगी के भाषण के बीच ही बड़े-बड़े फ्लेक्स और होर्डिंग के लिए किसानों में छीना झपटी मची।


-सीएम योगी ने मंच से किसानों का आभार व्यक्त किया इस भरी ठंड में आप लोग आए आपका आभार


-भारत माता की जय के साथ सीएम योगी ने मंच से फिर बोलना शुरू किया।


-सीएम योगी ने बरेली में 981 करोड़ की 111 विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया


-बरेली वालों के लिए सीएम ने दी खुशखबरी, बोले-जल्द शुरू होगा बरेली में एयरपोर्ट।


-सीएम योगी का ऐलान, माफिया के खिलाफ जारी रहेगी कारवाई। जमीनों से दबंगों के कब्जे हटते रहेंगे। दबंगों से जमीन खाली कर गरीबों के लिए बनाएंगे मकान।


-पाकिस्तान पर निशाना साधाते हुए बोले सीएम, हर मोर्चे पर मुंहतोड़ दिया जवाब  


-धारा 370 को खत्म करने के बारे में बोल रहे हैं मुख्यमंत्री योगी


-सीएम योगी ने अयोध्या के मंदिर पर विपक्ष को घेरा। बोले, अयोध्या में श्रीराम का मंदिर बनना भी विपक्ष को पसंद नहीं आ रहा


-सीएम योगी ने बरेली में 972 करोड़ की योजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास ।


-वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने माइक संभाला।


-सीएम योगी को रिसीव करने मंच पर पहुंचे भाजपा नेता।


-बरेली के त्रिशूल हवाई अड्डे पर पहुंचे सीएम योगी का चार्टर्ड प्लेन। मौसम खराब होने के चलते बरेली में एक घंटे की देरी से पहुंचे मुख्यमंत्री 


-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में उड़ान भर चुके हैं। 30 मिनट की देर में बरेली त्रिशूल एयरपोर्ट स्टेशन पर पहुंचेगे। उन्हें लेने के लिए डीएम एसएसपी समेत पार्टी के वरिष्ठ अधिकारी पहुंच चुके हैं।


-मंच से कहा गया कि काली जैकेट पहने किसानों को पंडाल में आने दिया जाए।


-किसान सम्मेलन में,  मुख्यमंत्री को सुनने पहुंचे किसान।


काली जैकिट पर रार, किसानों को लौटाया

मुख्यमंत्री के आने से पहले ही किसान सम्मेलन में काली जैकिट पहनकर आने पर रार हो गई। काली जैकेट  पहन कर आने वाले  किसानों को सुरक्षा बलों ने रोक लिया। पंडाल के अंदर एंट्री न देने को लेकर काफी देर तक बवाल होता रहा। बीजेपी के जिलाध्यक्ष मंच से आकर काली जैकेट पहन कर आने वाले किसानों को पंडाल में आने से ना रोकने की अपील की। इसके बाद भी सुरक्षाबलों ने एक नहीं सुनी। काली जैकेट पहन कर आने वाले काफी किसानो को पुलिस वालों ने वापस लौटा दिया। शिकायत मंच पर बैठे सांसद और विधायकों तक पहुंची और मामला गरमा गया। भोजीपुरा के विधायक बहोरन लाल मौर्या ने मंच से पुलिस वालों को हिदायद दी। काली जैकेट पहन कर आने वाले किसानों को ना रोकने को कहा ।


किसान सम्मेलन में बांटे मास्क, हाथों को कराया सेनिटाइज

किसान सम्मेलन में आए लोगों को गेट के पास मास्क वितरित किया गया। इसके साथ ही गेट पर सैनिटाइजेशन की भी व्यवस्था की गई। भोजीपुरा में आयोजित किसान सम्मेलन में ठंड के बाद भी दूर दराज के गांव से किसान आये। कोरोना महामारी को देखते हुए गेट पर बिना मास्क के आये लोगों को मास्क दिया गया। स्काउट एंड गाइड की तरफ से सभी गेट पर मास्क बांटा गया। प्रवेश के रास्ते पर लोगो  के हाथ सेनेटाइज कराए गए। हालांकि भीड़ की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग न के बराबर रही।


योगी की रैली से बाबा को पुलिस ने धक्के मारकर भगाया 

राधा कृष्ण मंदिर रजऊ से आए गोपाल गिरी महाराज भी योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे। जैसे ही रैली स्थल के मुख्य गेट पर आए वहां पुलिस ने बाबा को धक्के मार कर भगा दिया। कहा, यह गेट सिर्फ वीवीआईपी के लिए है। इसको लेकर मौजूद कार्यकर्ताओं ने हंगामा भी कर दिया। पुलिस ने समझाया। बाबा को अंदर नहीं जाने दिया गया। कहा, लखनऊ जाकर योगी से मिलना। 

'