Today Breaking News

Ghazipur: नवनियुक्त शिक्षक नियुक्ति पत्र हाथ में आते ही खुशी से झूम उठे

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उधर गोरखपुर में 69 हजार शिक्षक भर्ती के शिक्षकों को जैसे ही नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया, इधर जनपद में भी नियुक्ति पत्र बांटे जाने लगे। जिले में 812 नवनियुक्त शिक्षक नियुक्ति पत्र हाथ में आते ही खुशी से झूम उठे। 

पांच जगहों पर नियुक्ति पत्र वितरित किया गया। मुख्य कार्यक्रम जिला मुख्यालय पर जिला पंचायत सभागार में हुआ। यहां जिले के प्रभारी मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने नवनियुक्त सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया। मुहम्मदाबाद में विधायक अलका राय, जमानियां में विधायक सुनीता सिंह, सैदपुर में एसडीएम सूरज यादव व डायट प्राचार्य सोमारू प्रधान और पीजी कालेज में विधायक डा. संगीता बलवंत ने नियुक्ति पत्र वितरित किया।


प्रभारी मंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा कायाकल्प योजना के तहत प्राथमिक विद्यालयों को हाईटेक किया जा रहा है। अब तक लगभग प्रदेश मे 50 हजार से अधिक विद्यालयों का कायाकल्प योजना से आच्छादित किया जा चुका है और यह आगे भी जारी रहेगा। इसके अतिरिक्त प्रदेश में 350 कस्तूरबा बालिका विद्यालयों को उच्चीकृत किया गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी देश की सबसे बड़ी ताकत युवा मस्तिष्क है एवं राष्ट्र के लिए शिक्षा सबसे बड़ी पूंजी है। उन्होंने सभी नव नियुक्त सहायक अध्यापकों से अनुरोध किया कि आप लोगों की बहुत ही बड़ी जिम्मेदारी है इसका निर्वहन पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से करें जिससे बच्चों के भविष्य की नींव मजबूत हो सके। जिला पंचायत सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह, मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता व जिला बेसिक शिक्षाधिकारी श्रवण कुमार सहित बीईओ भी रहे।


मुहम्मदाबाद ब्लाक संसाधन केंद्र परिसर में शनिवार को मुख्य अतिथि विधायक अलका राय ने 200 नवनियुक्त प्राथमिक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान की। विधायक ने 15 छात्र-छात्राओं को ड्रेस भी वितरित की। इस दौरान विधायक को एसडीएम आरके गुप्ता व एबीएसए राघवेंद्र प्रताप सिंह ने स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया।


सैदपुर स्थित ब्लाक संसाधन केंद्र के सभागार में 199 नवनियुक्त सहायक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया। नियुक्ति पत्र पाते ही सभी नवनियुक्त शिक्षक चहक उठे। शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि सैदपुर के प्रभारी एसडीएम सूरज यादव व क्षेत्राधिकारी राजीव द्विवेदी ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर किया। पूर्व माध्यमिक विद्यालय द्वितीय की छात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया। मुख्य अतिथि समेत क्षेत्राधिकारी व डायट के उपशिक्षा निदेशक सोमारू प्रधान ने उपस्थित सभी शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया। मुख्य अतिथि ने कहा कि आज से उन नए शिक्षकों को समाज के सबसे दायित्व वाले पद की जिम्मेदारी मिली है। एक बेहतर समाज के निर्माण की बड़ी जिम्मेदारी उनके कंधों पर है। इस मौके पर एबीएसए मनोज शर्मा, जखनियां व सादात के बीईओ क्रमश: सुनील सिंह व राजेश सिंह, डायट प्रवक्ता कमलनयन यादव, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह यादव, धनंजय यादव, मोहन सिंह यादव आदि थे। संचालन इसरार अहमद सिद्दिकी ने किया। एक सप्ताह में ग्रहण करें कार्यभार


जिला बेसिक शिक्षाधिकारी श्रवण कुमार ने सभी नवनियुक्त शिक्षकों को शुभकामना देते हुए निर्देशित किया कि वह एक सप्ताह के भीतर विकास कार्यालय में अपना कार्यभार ग्रहण कर लें। इसके बाद शासन द्वारा शीघ्र ही उन्हें विद्यालय आवंटित किया जाएगा। अगर कोई सहायक अध्यापक समय से कार्यभार ग्रहण नहीं करता है तो यह उसकी जिम्मेदारी होगी।

'