Today Breaking News

स्कूल कब खुलेंगे पता नहीं, पर शुरू हो गई दाखिले की दौड़

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. कोरोना के कारण नौ महीने से बंद चल रहे स्कूल कब खुलेंगे इसका तो पता नहीं लेकिन नये सत्र के लिए दाखिले की दौड़ शुरू हो चुकी है। सीबीएसई और सीआईएससीई बोर्ड से जुड़े स्कूल प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने लगे हैं ताकि एक अप्रैल 2021 से शुरू होने वाले नये सत्र 2021-22 से पहले ही प्रवेश की प्रक्रिया समय से पूरी हो जाएं। पतंजलि नर्सरी स्कूल में 30 नवंबर से फॉर्म मिल रहा है।

फॉर्म लेने की अभी कोई अंतिम तिथि नहीं है। बेथनी कान्वेंट नैनी में 15, 16 व 17 नवंबर को फॉर्म भरा जा चुका है। यहां इंटरव्यू भी हो गया है। सेंट जोसेफ कॉलेज में एलकेजी में प्रवेश के लिए पहले चक्र के आवेदन 11 व 12 दिसंबर को हो चुके हैं और दूसरे चक्र के आवेदन 17 दिसंबर को सुबह 8 से शाम 8 बजे तक ऑनलाइन फॉर्म भरे जाएंगे। वहीं सेंट मेरीज कान्वेंट स्कूल में एलकेजी में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 21 व 22 अप्रैल को होंगे।


स्कूलों में ऑफलाइन अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं शुरू-फोटो है

विद्या भारती के सभी विद्यालयों में कोरोना गाइडलाइन के अनुसार अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं सोमवार से शुरू हो गई। ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज सिविल लाइन्स में सोशल डिस्टेन्सिंग बनाए रखते हुए परीक्षा का आयोजन दो पालियों प्रथम पाली (कक्षा 9-10) तथा द्वितीय पाली (कक्षा 11-12) में कराई जा रही है। परीक्षा शुरु होने से पूर्व तथा प्रथम पाली के बाद सम्पूर्ण परिसर एवं प्रत्येक कक्षों का ठीक प्रकार से सेनिटाइजेशन किया जा रहा है। प्रधानाचार्य युगल किशोर मिश्र ने सभी आचार्यों को यह निर्देश दिया है कि हमें परीक्षा में ध्यान देना होगा कि कोई भी छात्र बिना मास्क के परीक्षा में न बैठे। परीक्षा प्रमुख सुरेश चन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि प्रथम दिन दोनों पलियों में 80 से 85 प्रतिशत उपस्थित रहीं।

'