Today Breaking News

मुन्ना बजरंगी और छोटा राजन पर डाक टिकट जारी होने पर बड़ा ऐक्‍शन, डाक सहायक सस्‍पेंड

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. कानपुर हेड पोस्ट ऑफिस से अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन और पूर्वांचल के माफिया रहे मुन्ना बजरंगी का माई स्टैंप टिकट जारी किया गया था। इस मामले की जांच में चौकाने वाला खुलासा हुआ है। डाक सहायक रजनीश कुमार ने बिना आधार कार्ड और फोटो वेरीफिकेशन के ही टिकट जारी कर दिया था। पोस्ट मास्टर जनरल कानपुर परिक्षेत्र वीके वर्मा ने तत्‍काल प्रभाव से डाक सहायक को सस्‍पेंड कर दिया है।

छोटा राजन और मुन्ना बजरंगी का माई स्टैंप टिकट जारी होने के बाद हेड पोस्ट ऑफिस में हड़कंप मच गया। फौरन इस प्रकरण पर विभागीय जांच बैठा दी गई। जांच की जिम्मेदारी खुद पोस्ट मास्टर जनरल कानपुर परिक्षेत्र वीके वर्मा ने संभाली। वीके वर्मा ने माई स्टैंप टिकट की सभी फाइलों को मंगा कर चेक किया। जांच में पाया गया कि बिना आधार कार्ड के माई स्टैंप टिकट जारी किया गया है। इस पर वीके वर्मा ने नोटिस जारी कर डाक सहायक से जवाब मांगा था। डाक सहायक रजनीश कुमार ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया जिस पर तत्‍काल प्रभाव से उन्‍हें सस्‍पेंड कर दिया गया।


डाक सहायक का फोन स्विच ऑफ, ऑफिस से नदारद

माफिया डॉन का डाक टिकट जारी होने के बाद हेड पोस्ट ऑफिस में सन्नाटा छाया रहा। माई स्टैंप टिकट कार्यालय में एक भी अधिकारी नहीं मिले। इसके साथ ही डाक सहायक रजनीश कुमार ऑफिस से नदारद रहे। उनका फोन स्विच ऑफ रहा।


केंद्र सरकार ने शुरू की थी ‘माई स्टैंप’ योजना

बता दें कि केंद्र सरकार ने 2017 में माई स्टैंप योजना की शुरुआत की थी। इस योजना के तहत डाक टिकट जारी कराने के लिए तीन सौ रुपये का शुल्क जमा करना होता है। इसके साथ ही आवेदन फॉर्म के साथ आधार कार्ड समेत जरूरी कागजात जमा करने होते हैं। आप अपनी और अपने परिजनों की तस्वीर वाले 12 डाक टिकट जारी करा सकते हैं। इन डाक टिकटों को चिपका कर देश की किसी भी कोने में डाक भेज सकते हैं।

'