Today Breaking News

Ghazipur: जन सेवा केंद्र में लगी भीषण आग, लाखो का समान जलकर राख

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सिखड़ी बाज़ार में स्थित जन सेवा केंद्र सीएससी सेंटर मैं रविवार की रात्रि को शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई, जिसमें सीएससी सेंटर पूरी तरह से जलकर राख हो गया. सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज एवं लैपटॉप प्रिंटर समेत कई उपकरण जलकर पूरी तरह से खत्म हो गया. केंद्र संचालक राम नारायण यादव जीविका इसी दुकान से चलता था उन्होंने बताया कि मैंने बैंक से 50,000 मुद्रा लोन लेकर अपने दुकान में नए उपकरण जिसमें प्रिंटर और लैपटॉप खरीदे थे लेकिन आग इतनी भीषण थी कि आप सिर्फ राख ही बचा बचा है.

रविवार के सुबह में बाजार के लोग सेंटर से निकलते हुए धुए को देखकर फोन कर के सूचना दिया तब केंद्र संचालक सेंटर पर आए और नजारा देख होश उड़ गया. आग ऐसी लगी थी दीवाल फट गए थे. लोगों ने आश्वासन दिया और थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए बैंकों ने कहा,फिर क्या केंद्र संचालक और साथ में कुछ मित्रगण नजदीकी थाना दुल्लहपुर में प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए गए. उधर दुल्लहपुर थाना अध्यक्ष श्री जितेन्द्र बहादुर सिंह का रवैया बहुत ही खराब था. केंद्र संचालक को ही फटकार लगाकर प्रार्थना पत्र ले लिया और उसका रिसीविंग कॉपी भी नहीं दीया.


जिससे केंद्र संचालक निराश होकर वापस चला गया. सीएससी डिस्टिक मैनेजर शिवानंद उपाध्याय ने बताया कि सीएससी के तरफ से दुकान के बीमा का अभियान चलाया जा रहा है और सभी दुकानों का बीमा किया जा रहा है.जिससे किसी भी प्रकार के आपातकालीन स्थिति में जैसे लूटपाट एवं आग लग जाने पर इंश्योरेंस के माध्यम से कुछ राहत प्रदान किया जा सके. लेकिन इस जन सेवा केंद्र का कोई इंश्योरेंस नहीं था. इसलिए इन्हें कोई बीमा का लाभ नहीं प्राप्त होगा. लेकिन यह धटना सभी केंद्र संचालक को और दुकानदार भाइयों के लिए एक सिख है. अपने दुकान का बीमा अनिवार्य रूप से कराएं ताकि भविष्य में कभी इस प्रकार की अनहोनी हो जाए तो कुछ राहत मिल सके.

'