Today Breaking News

फिल्म सिटी का खाका लेकर फिर मुंबई जाएगी योगी आदित्यनाथ सरकार, दिसंबर में ही नियुक्त होगा कंसल्टेंट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश की अपनी फिल्म सिटी बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बॉलीवुड दिग्गजों के साथ मेलजोल भले ही महाराष्ट्र में सत्तासीन शिवसेना को अखर रहा हो, लेकिन यूपी सरकार अब कमर कस तैयार है। हाल ही में फिल्म जगत की कई हस्तियों के साथ अपने प्रोजेक्ट पर चर्चा कर सीएम योगी लौटे हैं। अब फिल्म सिटी का पूरा खाका लेकर फिर मुंबई जाने की तैयारी है। इसके लिए कंसल्टेंट चयन की प्रक्रिया शुरू हो रही है।

विश्व प्रसिद्ध फिल्म सिटी उत्तर प्रदेश में बनाने की घोषणा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर चुके हैं। इस घोषणा को जमीन पर लाने के लिए भी सरकार ने तुरंत ही काम शुरू किया। मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर मुंबई से बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं को बुलाकर प्रोजेक्ट पर चर्चा की। प्रस्तुतीकरण से बता भी दिया कि नोएडा में यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे एक हजार एकड़ में फिल्म सिटी प्रस्तावित है। डेडीकेटेड इन्फोनमेंट फिल्म सिटी जोन में फिल्म स्टूडियो, पांच सितारा सहित विभिन्न श्रेणियों के होटल और सभी सुविधाएं होंगी।


योगी सरकार ने दावा किया है कि फिल्म निर्माता यहां स्क्रिप्ट लेकर आए और पूरी फिल्म की शूटिंग कर निकले, ऐसी व्यवस्था की जाएगी। सीएम योगी के इस प्रोजेक्ट से कई फिल्म निर्माता आकर्षित हैं। वह लगातार सुझाव भी दे रहे हैं। इसे लेकर ही पिछले दिनों योगी ने मुंबई में कई फिल्म अभिनेता, निर्माता-निर्देशकों से बातचीत की। रविवार को जाने-माने निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा भी योगी से मिलने आए। अब इस दिशा में सरकार और आगे कदम बढ़ाने जा रही है।


अपर मुख्य सचिव सूचना डॉ. नवनीत सहगल ने बताया कि इस माह के अंत तक कंसल्टेंट का चयन कर लिया जाएगा। उसके लिए प्रक्रिया शुरू की जा रही है। जल्द ही कंसल्टेंट से फिल्म सिटी की पूरी प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार कराई जाएगी, जिसमें फिल्म जगत से आए सुझावों को भी शामिल किया जाएगा। उसके बाद सरकार एक बार फिर से मुंबई जाकर अपने प्रोजेक्ट को बताएगी-दिखाएगी, ताकि फिल्म निर्माता इसके प्रति आकर्षित हों।

'