Today Breaking News

अतीक अहमद की 20 करोड़ रुपये मूल्य की तीन संपत्तियां कुर्क

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. नोटिस बोर्ड में यह चेतावनी लिखवाई गई कि उपरोक्त संपत्ति अतीक पर दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे में जिलाधिकारी के आदेश पर की गई है। इस पर किसी भी तरह से अतिक्रमण करने वाले के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी। जानकारों का कहना है कि कुल लगभग 10 हजार वर्ग गज जमीन कुर्क की गई। जिसकी वर्तमान कीमत 20 करोड़ रुपये से ज्यादा है। सीओ सिविल लाइंस अजीत सिंह चौहान ने बताया कि तीनों ही अचल संपत्तियां कुर्क कर ली गई है। 


मार्च में लिखा गया था केस

गैंगस्टर के जिस मुकदमे में अतीक की तीन अचल संपत्तियां कुर्क की गईं, वह इसी साल मार्च में लिखा गया था। तत्कालीन इंस्पेक्टर शमशेर बहादुर सिंह ने अतीक समेत कुल पांच लोगों को इस मुकदमे में आरोपी बनाया था। उनकी ओर से दी गई तहरीर में आरोप लगाया गया था कि सभी पांचों आरोपी गिरोह बनाकर आपराधिक वारदातें करते हैं जिसका लीडर अतीक है। अन्य चार आरोपियों में हरवारा निवासी सगे भाई रियाज व नियाज के अलावा जाहिद व शेख शामिल हैं। 


अतीक के खिलाफ नौवीं कार्रवाई

धूमनगंज पुलिस की ओर से हुई कार्रवाई अतीक के खिलाफ पिछले कुछ महीनों में ही नौवीं बड़ी कार्रवाई थी। इससे पहले प्रयागराज विकास प्राधिकरण उसकी आठ संपत्तियों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई कर चुका है। जिनमें से उसका कसारी मसारी स्थित पैतृक घर, चकिया स्थित कार्यालय, झूंसी स्थित कोल्ड स्टोरेज, सिविल लाइंस स्थित व्यावसायिक कॉम्पलेक्स आदि शामिल हैं। पुलिस का यह भी कहना है कि  शुक्रवार को जिन तीन जमीनों पर कार्रवाई हुई, उनमें प्लाटिंग की गई थी।

'