Today Breaking News

Ghazipur: तीन दिन तक सड़क पर टैक्टर नहीं चलाने का पुलिस ने दिया आदेश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. खानपुर। गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर मार्च निकालने की चेतावनी पर जिले की पुलिस हरकत में आ गई है। स्थानीय पेट्रोल पंपों पर किसी ट्रैक्टर एवं गैलन में डीजल नहीं देने की नोटिस चस्पा की गई है।

यही नहीं रविवार को पूरे दिन पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रालियों की जांच भी की। अभियान चलाकर 24 चालकों को तीन दिन तक सड़क पर ट्रैक्टर नहीं चलाने का निर्देश दिया। पुलिस ने वाराणसी-आजमगढ़ मार्ग पर करीब दर्जनों ट्रैक्टर-ट्राली को सड़क के किनारे यातायात माह का हवाला देकर खड़ा करा दिया। जब चालकों ने आपत्ति जताई तो देर शाम उन्हें वाहन लेकर वापस घेर भेज दिया गया। साथ ही चेताया कि तीन दिनों तक ट्रैक्टर का संचालन सड़क पर न करें। 


इस संबंध में थानाध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने बताया कि यातायात माह के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक के आदेश पर ट्रैक्टर के सभी कागजात देखे जा रहे थे। सीओ सैदपुर राजीव द्विवेदी ने बताया कि किसानों कागजात के साथ ही ट्रैक्टर लेकर निकलने को कहा गया है। लेकिन तीन दिन ट्रैक्टर नहीं निकाले जा सकते ऐसा नहीं कहा गया है। उधर, रामपुर गांव स्थित एक निजी पेट्रोल पंप से गैलन में तेल लेने पहुंचे किसान रामानंद मिश्रा ने बताया कि पेट्रोल पंप से डीजल उपलब्ध नहीं कराया गया है। जब पेट्रोल पंप संचालक से इसकी जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि इंडियन आयल के अधिकारियों द्वारा गैलन और ट्रैक्टर में डीजल देने से मना किया गया है। ऐसे में किसान अब खेती कार्य कैसे करेंगे। यह पूरी तरह से समझ से परे है।

'