Today Breaking News

चौरी चौरा महोत्‍सव के दौरान 45 मिनट के लिए रोक दी जाएंगी ट्रेनें

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. चौरी चौरा शताब्दी महोत्सव समारोह की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। चार फरवरी को महोत्‍सव के उद्घाटन समारोह को पीएम मोदी वर्चुअली सम्‍बोधित करेंगे। इस दौरान शहीद स्‍थली के पास स्थित रेलवे स्‍टेशन से ट्रेनों का आवागमन कुछ देर के लिए रोक दिया जाएगा। 

गोरखपुर के मंडलायुक्‍त जयंत नार्लिकर की अध्‍यक्षता में हुई बैठक में महोत्‍सव को लेकर अन्‍य जिम्‍मेदारियां तय की गईं। वह जूम एप के जरिए चौरीचौरा महोत्‍सव के सभी पदाधिकारियों से जुड़े। बैठक में तय हुआ कि चार फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी के वर्चुअल संबोधन के दौरान 45 मिनट तक चौरीचौरा रेलवे स्टेशन से ट्रेनों का आवागमन रुका रहेगा।


कार्यक्रम को चार फरवरी से पांच फरवरी 2021 तक दो दिन कर दिया गया है। संभावना व्यक्त की जा रही है बालीवुड गायक सोनू निगम भी आ सकते हैं। मीटिंग में उपस्थित रेलवे के डीआरएम ने कहा कि चौरीचौरा महोत्सव में प्रधानमंत्री के द्वारा वर्चुअल संबोधन के समय 20 से 45 मिनट तक कोई भी ट्रेन चौरीचौरा प्लेटफार्म से नहीं गुजरेगी। कार्यक्रम स्थल को सुंदर और आकर्षक बनाने के लिए नगर पंचायत मुंडेरा बाजार के द्वारा रेत शिल्प कलाकारों को आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम स्थल पर रेत शिल्प की कलाकृति को देखने का मौका भी मिलेगा। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार जिलाधिकारी के.विजेंद्र पांडियन ने हेलीपैड को कार्यक्रम स्थल से नजदीक बनाने के लिए जगह ढूंढने के लिए कहा है। 


नगर पंचायत मुंडेरा बाजार द्वारा प्रवेश द्वार से लेकर कार्यक्रम स्थल तक के प्रकाश खंभों को आकर्षक एलईडी पट्टी से सजाया जाएगा। जूम एप मीटिंग में सभी बड़े अधिकारियों के साथ चौरीचौरा महोत्सव के नोडल अधिकारी एडीएम वित्त राजेश सिंह, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी रविन्द्र कुमार, उपजिलाधिकारी चौरीचौरा पवन कुमार, नगर पंचायत मुंडेरा बाजार अधिशासी अधिकारी जितेंद्र सिंह, नगर पंचायत मुंडेरा बाजार चेयरमैन प्रतिनिधि ज्योति प्रकाश गुप्ता और संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

'