Today Breaking News

बलिया में ट्रक की चपेट में आने से श्रमिक की मौत, भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस ने की हवाई फायरिंग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया. बलिया-बैरिया राष्ट्रीय राजमार्ग पर शिवपुर दियर नई बस्ती ढाले पर बुधवार की रात ट्रक की चपेट में आने से मजदूर वीरेंद्र साहनी - वर्ष की मौत हो गई। इस घटना से आक्रोशित ग्रामीण सड़क जाम कर तोड़फोड़ करने लगे। पुलिस ने आक्रोशित लोगों को खदेड़ने के लिए हवा में कई चक्र गोलिया चलाई। आंसू गैस के गोले छोड़े। इस दौरान कई वाहनों के शीशे टूट गए। रात के अंधेरे में पुलिस व ग्रामीणों के बीच घंटों गोरिल्ला युद्ध चलता रहा। इस मामले में पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है।

शिवपुर दियर नई बस्ती निवासी वीरेंद्र साहनी शहर से मजदूरी कर अपने घर लौट रहे थे। इसी बीच बयासी ढाले पर ट्रक की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीण एनएच पर यातायात रोक दिया और प्रदर्शन करने लगे। थोड़ी देर में कई थानों की फोर्स वहां पहुंच गई। इस बीच प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता के दौरान जनता उग्र हो गई और ईट पत्थर चलाने लगी।


इस पर पुलिस ने लाठी भांजकर खदेड़ने का प्रयास किया तो आक्रोशित जनता पथराव करने लगी। इस दौरान पुलिस ने भीड़ को तितर -बितर करने के लिए हवाई फायरिंग के साथ आंसू गैस के गोले भी दागे। थाना प्रभारी अनिल तिवारी ने बताया कि इस मामले में 14 लोगों को हिरासत में लिया गया है वहीं 35 नामजद व अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है।


दुर्घटना गाजीपुर-हाजीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर होने के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। इस घटना में कुछ पुलिस कर्मियों को भी हल्की चोट आई है। सीओ सिटी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि घटना के बाद वाहन चालक गाड़ी लेकर भागने में सफल हो गया। सड़क जाम कर रही  जनता दुबहर थाने पर तैनात पुलिस कर्मियों के खिलाफ 302 का मुकदमा कायम करने की मांग कर रही थी। पुलिस ने बताया कि बातचीत के दौरान लोग अचानक उग्र हो गए थे, फिलहाल मौके पर शांति है।


'