Today Breaking News

Ghazipur: आज सैदपुर आएंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गोद लिए बेटे सैदपुर के वार्ड 11 के मदारीपुर मोहल्ला निवासी डा. बृजेंद्र की शादी समारोह में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को शामिल होंगे। उनकी सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है। शुक्रवार को एसडीएम विक्रम सिंह व सीओ राजीव कुमार द्विवेदी ने कई बार डा. बृजेंद्र के घर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। शाम तक सड़क व बिजली ठीक कराने का कार्य चलता रहा।

एसडीएम विक्रम सिंह ने बताया कि रक्षा मंत्री 1:15 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से कार से निकलेंगे। वह 2:15 नगर स्थित निरीक्षण गृह में पहुंचेंगे। 2:25 बजे वह निरीक्षण भवन से निकलकर पांच मिनट बाद 2:30 बजे मदारीपुर स्थित डा. बृजेंद्र कुमार के घर पहुंचेंगे। आधी घंटे तक वहां रुककर तीन बजे बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे। रक्षामंत्री के आगमन को लेकर भारतीय जनता पार्टी के लोग भी उत्साहित हैं। उनके द्वारा जगह-जगह स्वागत द्वार व स्वागत की व्यवस्था की गई है। 


रक्षा मंत्रालय से जुड़ी हैं डा. बृजेंद्र की होने वाली दुल्हन प्रीतिका 

डा. बृजेंद्र की दुल्हन क्षेत्र के अनौनी गांव निवासी प्रेमचंद की पुत्री हैं। प्रेमचंद रक्षा मंत्रालय के अधीन वेस्ट बंगाल के इच्छापुर में चलने वाली राइफल फैक्ट्री में ग्रुप बी में कार्यरत हैं। खास यह कि जब उन्होंने अपनी बेटी की शादी तय की थी तो रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से संबंध के बारे में कुछ भी पता नहीं था। अब उन्हें पता चला कि उनका होने वाला दामाद रक्षा मंत्री का दत्तक पुत्र है तो उन्होंने तैयारियों को और गति प्रदान कर दी है।


प्रेमचंद ने बताया बृजेंद्र ने कभी जाहिर नहीं होने से दिया कि रक्षामंत्री से उनका संबंध है। बीते जून माह में हम लोगों ने बृजेंद्र को देखा और शादी तय की। छह नवंबर को सगाई हुई और शादी की तिथि पड़ गई। इसके बाद भी करीब तीन माह बीत गए, लेकिन बृजेंद्र ने कभी इस बात का अहसास नहीं होने दिया।


कोलकाता यूनिवर्सिटी से पढ़ी हैं प्रीतिका

प्रीतिका ने अंग्रेजी से एमए एवं बीएड कोलकाता यूनिवर्सिटी से की है। अब वह सिविल की तैयारी में जुटी हैं। रक्षामंत्री से बृजेंद्र के संबंध का उन्हें ज्यों ही पता चला उन्होंने फोनकर पूरी कहानी जानी। रक्षामंत्री की सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश प्रशासन के अलावा केंद्रीय प्रशासन भी जुट गई है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस व पीएसी के जवान तैनात रहेंगे। दिल्ली आई से आई विशेष सुरक्षा टीम के सत्यवीर सिंह, राजीव तिवारी ने डा. बृजेंद्र के घर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था देखी। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के स्वागत को लेकर 12 द्वार बने हैं। जिलाध्यक्ष भानूप्रताप सिंह के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को निरीक्षण भवन में बैठक कर तैयारियों पर चर्चा की। रक्षामंत्री के साथ केंद्रीय मंत्री डा महेंद्रनाथ पांडेय भी रहेंगे। फिर रक्षामंत्री को छोड़ने बाबतपुर एयरपोर्ट जाएंगे। वहां से वाराणसी में एक बैठक में शामिल होने के बाद वापस अपने गांव सादात ब्लाक के पक्खनपुर गांव में आएंगे।


मेथी का साग व चने के दाल का स्वाद चखेंगे रक्षामंत्री

डा. बृजेंद्र की शादी में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह मेथी के साग व चने का दाल का स्वाद चखेंगे। डा बृजेंद्र ने बताया कि उन्हें यह पसंद है। नाश्ते में उनके लिए काजू कतरी व काजू की अन्य मिठाई मंगाई गई है।

'