Today Breaking News

Ghazipur: सीएम योगी के संभावित दौरे को लेकर डीएम ने तैयारियों का लिया जायजा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आठ फरवरी के संभावित दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। इसको लेकर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह शुक्रवार को कार्यक्रम स्थल कासिमाबाद पहुंचे। वहां वह प्रशासनिक व यूपीडा के अधिकारियों के साथ जानकारी लेने के साथ ही आवश्यक निर्देश दिए। सीएम कासिमाबाद में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने के बाद कामूपुर के पास बन रहे पुलिया का भी जायजा ले सकते हैं। इसके तहत जिलाधिकारी ने दोनों स्थलों का जायजा लिया।

जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान उनके साथ आलाधिकारी भी मौजूद रहे। उन्होंने सभी से वार्ता करते हुए तैयारियों के संबंध में जानकारी ली, निर्देश दिया कि इसमें कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। वह सबसे पहले संभावित कार्यक्रम स्थल व धरवाराखुर्द गांव के पास बने हेलीपैड गए। यहां वह पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के काम की प्रगति के बारे में जानकारी ली और इसके बाद कामूपुर के पास बने पुलिया के पास गए। यहां यूपीडा के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था करने का निर्देश अपने मातहतों को दिया। एडीएम राजेश कुमार सिंह, सीडीओ श्रीप्रकाश गुप्ता, सीएमओ डा. जीसी मौर्य, एसडीएम भारत भार्गव, ओरिएंटल स्ट्रक्चर लिमिटेड के प्रोजेक्ट डायरेक्टर वीके चौहान, मैनेजर अजीत कुमार आदि थे।


कासिमाबाद में करेंगे जनसंवाद

सीएम के संभावित कार्यक्रम के अनुसार निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री यूपीडा के अधिकारी, डीएम-एसपी के साथ बैठक करने के बाद कासिमाबाद में ही करीब 40 से 50 लोगों के साथ जनसंवाद भी करेंगे। इसकी भी तैयारियां जोरों पर है।


कल रात 12 बजे से बंद कर दिया जाएगा आवागमन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन का अभी कोई प्रोटोकाल तो नहीं आया है, लेकिन तैयारियां तेजी से की जा रही है। सात फरवरी दिन रविवार की रात 12 बजे से कासिमाबाद-रसड़ा मार्ग पर सुरक्षा के ²ष्टि से भारी वाहनों के आवागमन पर रोक रहेगी।


100-100 मीटर पर तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी

सीएम योगी की सुरक्षा में कोई चूक ना हो इसके लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। हेलीपैड स्थल मुख्यमंत्री के निरीक्षण स्थल तक हर 100 मीटर पर एक दो की संख्या में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे, ताकि कोई अंदर प्रवेश ना कर सके। यह दूरी करीब दो किलोमीटर है। इसके अलावा हैलीपैड पर भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।


कार से पहुंचेंगे पुलिया तक

सीएम के सभांवित कार्यक्रम के तहत वह कासिमाबाद में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने के बाद 18 किमी दूर कार से कामूपुर के पास पहुंचेंगे, यहां निर्माणाधीन पुलिया का निरीक्षण करेंगे। यहां से फिर वह मऊ व आजमगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे।

'