Today Breaking News

एक अप्रैल से बीस रुपये सस्ती हो जाएगी बीयर की बोतल और केन, जानिए वजह

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. महाराष्ट्र-केरल समेत दूसरे अन्य प्रदेशों में कोविड के बढ़ते केसों को देखते हुए राज्य सरकार ने एक बार फिर से पूरे प्रदेश में अलग से फोकस सैम्पलिंग अभियान शुरू किया है। यह अभियान शनिवार से शुरू हो चुका है जो 27 मार्च तक चलेगा। सरकार ने इसके लिए बकायदा डेटवाइज कैलेण्डर भी जारी कर दिया है जिसके तहत अलग-अलग तिथियों में अलग वर्ग के लोगों के सैम्पल लिए जाएंगे। शनिवार को निर्माण कार्यों में लगे श्रमिकों के सैम्पल लिए गए जबकि 14 मार्च को रेहड़ी व ठेले लगाने वालों से लेकर फल-एवं सब्जी विक्रेताओं के सैम्पल लिए जाएंगे। 

इसी प्रकार से 15 एवं 16 मार्च को स्कूल-कालेज के शिक्षक व शिक्षणेतर कर्मचारियों के अलावा अन्य सभी संवर्ग के कर्मी व अभिभावक अथवा माता-पिता की अनुमति से छात्र-छात्रओं के सैम्पल लिए जाएंगे। 17 मार्च को प्रदेश के यात्रियों के सैम्पल लिए जाएंगे जबकि 18 मार्च को पान-सिगरेट की गुमटी लगाने वालों की सैम्पलिंग होगी। 19 मार्च को मिठाई व नमकीन की दुकानों पर काम करने वालों से लेकर दूध,खोया व पनीर विक्रेताओं की सैम्पलिंग होगी। 20 मार्च को रिक्शा व ई-रिक्शा वालों के अलावा ऑटो-टैम्पो चालकों के सैम्पल लिए जाएंगे।


 वहीं 21 मार्च को रोडवेज बस अड्डों के अलावा निजी बस अड्डों पर सैम्पलिंग अभियान चलाया जाएगा। 22 मार्च को होली से जुड़े सामानों की दुकानों से जुड़े लोगों के तथा 23 मार्च को रेस्टोरेंट में तो 24 मार्च को मॉल, बाजार, कपड़ा एवं रेडिमेड कपड़ों की दुकानों पर अभियान चलाया जाएगा। 25 मार्च को फिर से होली से जुड़े सामानों की दुकानों के अलावा किराना की दुकानों पर यह अभियान चलाया जाएगा। 26 को स्थानीय यात्रियों के बीच यह अभियान चलेगा जबकि 27 को मदिरा की दुकानों व मॉडल शॉप के अलावा ठंडई व भांग के ठेकों पर सैम्पलिंग अभियान चलेगा। 

'