Today Breaking News

चंदौली में चुनावी रंजिश में प्रधान के भाई की हत्या कर खेत में फेंका शव, लोगों का फूटा गुस्सा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. चंदौली में चकिया कोतवाली क्षेत्र के सपही जंगल के पास केराडीह गांव निवासी ग्राम प्रधान मुन्ना चौहान के 30 वर्षीय भाई जसवंत का शव मिलने से सनसनी फैल गई। प्रधान के भाई की हत्या कर शव को गेहूं के खेत में फेंक दिया गया था। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और उसे जिला संयुक्त चिकित्सालय की मर्चरी में रखवा दिया। भाई बबलू चौहान की तहरीर पर पुलिस ने सात नामजद और दो अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

शहाबगंज थान क्षेत्र के केराडीह गांव निवासी स्वर्गीय छुन्नू चौहान और कलावती देवी के पांच पुत्रों में सबसे छोटा जसवंत खेती किसानी करता था। जसवंत के बड़े भाई मुन्ना चौहान गांव के निर्वतमान ग्राम प्रधान हैं। बीते 28 मार्च को होलिका दहन की रात जसवंत अपने कुछ दोस्तों के साथ अपनी बाइक से पार्टी मनाने के लिए गया था।


29 मार्च को होली के त्यौहार के दिन सोमवार की तड़के सुबह सपही जंगल की तरफ गए ग्रामीणों ने गेहूं के खेत के किनारे बनी नाली में जसवंत का शव और पास ही अरहर के खेत में उसकी बाइक को देखा तो शोर मचाने लगे। देखते ही देखते वहां ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर परिजन भी पहुंच गए।


घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी कोतवाल नागेंद्र प्रताप सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए, जहां से उन्होंने शव को कब्जे में ले लिया और उसे जिला संयुक्त चिकित्सालय के मर्चरी में रखवा दिया। भाई बबलू चौहान की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने केराडीह गांव निवासी विनोद चौहान, कन्हैया यादव, जसवंत यादव, सुभाष यादव, विकास यादव, राकेश यादव, पचवनिया गांव निवासी गोरख सहित दो अज्ञात के विरुद्ध आईपीसी की धारा 302 201 147 और 149 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।


कोतवाल नागेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला चुनावी रंजिश से संबंधित लग रहा है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में युवक की गला दबाकर हत्या के जाने की पुष्टि हुई  है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा। घटना के बाद मृतक जसवंत की पत्नी अनीता बेटी आराध्या, अनन्या, दुर्गा, लाडो, हर्षिता का रो रो कर बुरा हाल है।ॉ


पुलिस अधीक्षक ने घटना का लिया जायजा

केराडीह गांव निवासी निर्वतमान ग्राम प्रधान मुन्ना चौहान के भाई जसवंत की गला दबाकर हत्या किए जाने के मामले में पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने सोमवार को घटनास्थल का जायजा लेने के साथ ही जिला संयुक्त चिकित्सालय की मर्चरी में पहुंचकर युवक के शव की जांच की। उन्होंने कोतवाल नागेंद्र प्रताप सिंह को मामले से जुड़े सभी आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने और जल्द से जल्द मामले का खुलासा करने के निर्देश दिए।


ग्रामीणों ने कोतवाली के बाहर किया प्रदर्शन

घटना के बाद ग्रामीणों के साथ चकिया पहुंचे परिजनों ने हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी की मांग करते हुए कोतवाली के बाहर सड़क पर बैठकर प्रदर्शन किया। पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी ने हत्यारों की गिरफ्तारी जल्द करने का आश्वासन देकर ग्रामीणों का प्रदर्शन समाप्त कराया।


आर्थिक मुआवजा दिलाए जाने की मांग पर अड़े

जिला संयुक्त चिकित्सालय में कोतवाली पुलिस द्वारा शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजे जाने के दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने अस्पताल के मेन द्वार को बंद कर दिया। हो हल्ला मचाते हुए ग्रामीण मृतक के परिजनों को आर्थिक मुआवजा दिलाए जाने की मांग पर अड़े रहे। एडिशनल एएसपी नक्शल अनिल कुमार ने किसी तरह ग्रामीणों को शांत कराकर शव को ले जा रहे वाहन को अस्पताल के बाहर कराया।


एसडीएम और तहसीलदार ने आर्थिक मदद का दिया आश्वासन

जिला संयुक्त चिकित्सालय परिजन और ग्रामीण मृतक की पत्नी और पांच बेटियों की पढ़ाई लिखाई और शादी के खर्च के लिए करोड़ों रुपए की मांग करने कर रहे थे। संभ्रांत लोगों के हस्तक्षेप के बाद अस्पताल पहुंचे उप जिलाधिकारी अजय मिश्रा और तहसीलदार फूलचंद यादव ने लिखित तौर पर सरकार द्वारा मिलने वाली आर्थिक मदद का आश्वासन दिया।

'