Today Breaking News

गोरखपुर में माफिया विनोद उपाध्याय के तीन मकान सील

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. बिना मानचित्र के अवैध रूप से बन रहे तीन भवनों को गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) के उपाध्यक्ष आशीष कुमार के निर्देश पर प्रवर्तन टीम ने सील कर दिया। इसमें मोगलहा में निर्माणाधीन माफिया विनोद उपाध्याय का मकान, महेवा ट्रांसपोर्ट नगर में बंटी पैलेस एवं एचएन सिंह चौराहे पर बन रही दुकानें शामिल हैं। सीलिंग की कार्रवाई से पहले सभी को नोटिस दी गई थी।

यहां सील हुआ भवन व आवास

जीडीए की प्रवर्तन टीम द्वारा अधिशासी अभियंता आरएस दिवाकर के नेतृत्व में अभियान चलाया जा रहा है। बेतियाहाता में बिना पार्किंग के संचालित 33 भवनों के मालिकों को सीलिंग की नोटिस दी जा चुकी है। मेडिकल रोड पर भी बड़े पैमाने पर नोटिस दी जा रही है। इसी क्रम में बुधवार को एचएन सिंह चौराहे पर हो रहे दुकानों के निर्माण को मानचित्र स्वीकृत न होने के कारण सील कर दिया गया। सड़क चौड़ीकरण में ये दुकानें तोड़ी गई थीं, अब पीछे की ओर इसे बनाया जा रहा था। इसी तरह मोगलहा में माफिया विनोद उपाध्याय के मकान को सील किया गया है। जीडीए की ओर से इस मकान पर सीलिंग का बोर्ड भी लगाया गया है। 


बिना मानचित्र पास कराए करवा रहा था निर्माण

अधिकारियों का कहना है कि मानचित्र पास कराए बिना निर्माण करने को लेकर नोटिस दी गई थी। ट्रांसपोर्ट नगर में बंटी पैलेस पर भी कार्रवाई की गई। जीडीए की टीम ने इसे सील कर दिया है। अधिशासी अभियंता आरएस दिवाकर ने बताया कि सीलिंग की कार्रवाई उपाध्यक्ष के निर्देश पर की जा रही है।


पार्किंग का गलत इस्तेमाल करने वाले लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है। कई लोगों को नोटिस दी गई है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर उनके भवन भी सील किए जाएंगे। बुधवार को कार्रवाई करने वाली टीम में सहायक अभियंता मो. अख्तर खां, एके सिन्हा, अवर अभियंता रामइकबाल सिंह, सत्यप्रकाश चौधरी, राकेश श्रीवास्तव, ओपी नारायण, रमापति वर्मा, पद्माकर मिश्रा आदि शामिल रहे।

'