Today Breaking News

बलिया में पंडित के श्राप देने के बाद मासूम की मौत, परिजनोंं की शिकायत के बाद पुलिस ने भेजा हवालात

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया. बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के मनियारी गांव में मंगलवार की शाम खेल-खेल में हुड़दंग मचा रहे बच्चों को डांटना एक पंडित जी को महंगा पड़ गया। कथित तौर पर श्राप देने को लेकर तीन माह के मासूम की मौत पर उन्हें हवालात जाना पड़ा। काफी देर तक ग्रामीणों व पुलिस के बीच हुई पंचायत में आक्रोशित पीड़ित परिवार के सदस्य शांत हो गए।

परिजनों के अनुसार गांव में मनोज पटेल के तीन माह के बच्चे का छठिहार था। इसमें शामिल होने आए बच्चे शाम को पंडित तारकेश्वर मिश्र के दरवाजे पर हुड़दंग मचा रहे थे। पंडित जी के मना करने पर भी वह मान नहीं रहे थे। इस पर वह बच्चों को उल्टा सीधा बोलने लगे। यह देख मनोज के परिवार की महिलाएं उनसे उलझ गईं। इस पर उन्होंने कथित रूप से श्राप दे दिया। देर रात को मासूम की तबीयत बिगड़ने के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी मौत हो गई। खुशी का माहौल पल भर में गमगीन हो गया।


बच्‍चे की मौत के बाद परिवार के सदस्य पंडित के श्राप को मौत का कारण बताने लगे। सूचना पर यूपी पुलिस की डायल 112 की टीम आ गई। पुलिस पीड़ित परिवार को समझाते हुए आरोपित श्राप देने वाले पंडित तारकेश्‍वर मिश्रा को थाने लेकर चली गई। महिलाएं आरोप लगा रही थीं कि पंडित ने श्राप देकर बच्चे को मार दिया है। थाने पर चली पंचायत में घटना को लेकर पुलिस भी असमंजस में पड़ गई। थानाध्यक्ष आरएस नागर ने बताया कि मृत बालक के परिजन उसकी मृत्यु को लेकर पंडित के अपशब्द कहे जाने से आक्रोशित थे। उन्हें गांव के लोगों ने समझाया है, इसके बाद मामला शांत हो गया।


'