Today Breaking News

Ghazipur: एसडीएम के पहुंचते ही फुर्र हुए प्राइवेट चिकित्सक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उपजिलाधिकारी भारत भार्गव ने बुधवार को कासिमाबाद क्षेत्र के कई निजी नर्सिंग होम पर छापेमारी की। उनके पहुंचते ही कई प्राइवेट चिकित्सक क्लीनिक बंद कर फरार हो गए। उन्होंने उपकार नर्सिंग होम, हर्ष फै्रक्चर क्लीनिक, सत्य साईं नेत्रालय व सत्यम पैथालाजी पर जांच की। इस दौरान चिकित्सक के गायब होने के साथ ही कई खामियां मिलीं। उन्होंने चिकित्सकों को अपने प्रमाण पत्रों के साथ तलब किया। साथ ही इससे मुख्य चिकित्साधिकारी को अवगत कराया।

कासिमाबाद चौराहा स्थित प्राइवेट अस्पतालों के पास दोपहर एक बजे एसडीएम की गाड़ी पहुंची। जांच की सूचना मिलते ही कई प्राइवेट चिकित्सक क्लीनिक बंद कर भाग निकले। उपकार नर्सिंग होम पर पहुंचकर उन्होंने वार्ड व आपरेशन रूम देखा। वहां चिकित्सकों को अनुपस्थित देख संचालक से नाराजगी जताई और सभी पत्रावलियों के साथ तलब किया। इसकी जानकारी स्वास्थ्य महकमे को दिया। कहा, प्राइवेट अस्पतालों पर तैनात सभी चिकित्सक अपने प्रमाण पत्रों की जांच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डा. राजेश कुमार से कराएं।


बता दें कि कुछ माह पूर्व वेदबिहारी पोखरा के पास स्थित एक हास्पिटल में आपरेशन के दौरान महिला की मौत हो गई थी। इस पर जमकर हंगामा हुआ था। पुलिस व स्वास्थ्य विभाग ने मामले की लीपापोती कर क्लीनिक संचालक पर कोई कार्रवाई नहीं की। इधर, उपजिलाधिकारी ने बताया कि शिकायत मिल रही है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात एएनएम व नर्स अपना खुद नर्सिंग होम चलाती हैं। अस्पताल में पहुंची महिलाओं का प्रसव अपने यहां कराती हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ जांच कर कठोर कार्रवाई की जाएगी। जांच के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डा. राजेश कुमार भी मौजूद थे।


'