Today Breaking News

शिवपाल यादव बोले : प्रसपा सरकार आई तो हर घर के एक बेटे और बेटी को देंगे सरकारी नौकरी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मेरठ. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल यादव रविवार को मेरठ पहुंचे और बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि 2022 में अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो हर घर से एक बेटे और बेटी को सरकारी नौकरी देने का कानून बनाएंगे. हालांकि इस दौरान उन्हें एक किसान के सख्त सवालों का भी सामना करना पड़ा.

शिवपाल यादव हिंदू-मुस्लिम सौहार्द सम्मलेन के तहत सिवालख़ास विधानसभा क्षेत्र में रैली को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान ठीक मंच से नीचे खड़े एक किसान ने अपनी परेशानियां गिनाते हुए कहा कि आपकी भी तो सरकार रह चुकी है? इस शख्स को जवाब देते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि उन्होंने तो अपनी तरफ से लड़ाई लड़ी. शिवपाल यादव ने किसान को जवाब देते हुए कहा कि जब नेताजी की सरकार थी तब 29 चीनी मिलें लगीं थीं. और आज की तारीख में चार साल से गन्ने का रेट नहीं बढ़ा. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनाओ तो गन्ने का जो बकाया है वह नहीं रहेगा. शिवपाल ने कहा कि उन्होंने जो कहा है वह किया भी है. और आगे भी करते रहेंगे.


किसान आंदोलन को समर्थन

उन्होंने अपने मेरठ के दौरे के दौरान केन्द्र और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा कि किसानों के साथ न्याय होना चाहिए. पत्रकारों से बात करते हुए शिवपाल ने किसान आंदोलन पर कहा कि कृषि कानून किसान विरोधी हैं और उनका पूरा समर्थन किसानों के साथ है. शिवपाल ने कहा कि किसानों पर अगर कोई जुल्म और अत्याचार होता है तो उनकी पार्टी किसानों का साथ देगी, फिर चाहे इसके लिए उन्हें आंदोलन भी करना पड़ेगा तो करेंगे.


सभी सेक्युलर पार्टियां एक हों

शिवपाल ने कहा कि समान विचारधारा की जितनी भी पार्टियां हैं, जिसमें समाजवादी भी शामिल हैं, ये सभी पार्टियाँ सेक्युलर हैं. इन सभी पार्टियों को एक साथ आना चाहिए. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया ने बताया कि प्रसपा ने अब तक 80 से 85 प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. प्रसपा मुखिया ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनती है तो ऐसा कानून बनाएंगे कि हर घर से एक बेटे और बेटी को सरकारी नौकरी मिले.

'