Today Breaking News

गोरखपुर में सात दिन से शिवलिंग से लिपटा है सांप, लोगों ने शुरू किया पूजा-पाठ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. महाशिवरात्रि के दिन गोरखपुर के राप्ती तट स्थित महायोगी गुरु गोरक्षनाथ घाट पर बने शिव मंदिर में पहुंचा सांप बुधवार को सातवें दिन भी शिवलिंग से लिपटा रहा। भगवान शिव की पूजा करने पहुंचे श्रद्धालुओं को सांप नुकसान भी नहीं पहुंचा रहा है। हांसूपुर वार्ड के पार्षद संजय श्रीवास्तव ने बताया कि महाशिवरात्रि को मंदिर में पूजा करने पहुंचे श्रद्धालुओं ने सांप को देखा था।

शिवलिंग से सांप के लिपटे होने की खबर पाकर बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु शिवलिंग का दर्शन करने पहुंच रहे हैं। लोग यहां जल और फूल चढ़ा रहे हैं। भारी भीड़ के बावजूद सांप किसी को नुकसान नहीं पहुंचा रहा है। लोग इसे दैवीय चमत्‍कार मान रहे हैं।

घाट पर हुई मां राप्ती की महाआरती

राप्ती नदी के गुरु गोरक्षनाथ घाट पर गुरु गोरक्षनाथ आरती समिति की ओर से मां राप्ती की भव्य महाआरती का आयोजन किया गया। समारोहपूर्वक हुए आयोजन में मां गंगा और राप्ती के जयघोष और घंटा-घडिय़ाल की गूंज से वातावरण भक्तिमय हो गया। महाआरती के निर्धारित समय पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु गुरु गोरक्षनाथ घाट पर पहुंच गए। नगर विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल और समिति के अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव के नेतृत्व में आरती शुरू हुई। आरती के दौरान घाट की छटा और भी मनोरम हो गई।

'