Today Breaking News

पुलिस से बचने के लिए घर की छत से कूदा अपहरण का आरोपित, बिजली के तार की चपेट में आने से मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. नाबालिग लड़की के अपहरण के आरोपित की तलाश में पुलिस ने रविवार की दोपहर में कोतवाली इलाके के छोटेकाजी में उसके दोस्त के घर दबिश दी तो वह पुलिस से बचने के लिए घर की पहली मंजिल से कूद गया। घर के सामने से जा रही बिजली के तार की चपेट में आने से झुलस गया। गंभीर हाल में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। मौत की खबर सामने आने के बाद एहतियातन इलाके में फोर्स लगा दी गई है। उधर, मृतक के घरवालों ने पुलिस पर धक्का देने का आरोप लगाया है। एसएसपी ने एसपी सिटी को मामले की जांच सौंप दी है।

कोतवाली इलाके के छोटेकाजीपुर निवासी मोहम्मद कैफ सहित दस लोगों के ऊपर नौ अप्रैल को 17 साल की नाबालिग लड़की के अपहरण सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया था। इस मामले में मोहम्मद कैफ मुख्य आरोपित था। कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर किशोरी के पिता ने बताया था कि नौ अप्रैल को मेरी बेटी लापता हो गई थी। जब मैने छानबीन की तो पता चला कि मो. कैफ ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर बेटी का अपहरण किया है। मैने इसकी उलहना उसके घरवालों को दी। इससे नाराज होकर कैफ के भाई सैफ शेख अपने साथी माहसिन सैम, फरहान शेख, नासिर शाहरुख शेख, जमीर अहमद रेहान, समीर सैफ के साथ मेरे घर चढ़कर पथराव शुरू कर दिया।


परिवार के लोगों ने घर में छिपकर जान बचाई। कोतवाली पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। कैफ की तलाश में रविवार को कोतवाली थाने की एक टीम उसके दोस्त के घर दबिश देने गई थी। पता चला कि मो. कैफ दोस्त के घर पर ही लड़की के साथ मौजूद है। पुलिसवालों के मुताबिक उसे पकड़ने की कोशिश की गई  तो वह पुलिस से बचने के लिए छत से कूद गया और घर के सामने से गुजर रहे हाईटेंशन तार की चपेट में आकर गंभीर रुप से झुलस गया। अपहृत किशोरी को मुक्त कराने के बाद पुलिस ने गंभीर रुप से झुलसे आरोपित को जिला अस्पताल पहुंचाया। वहां से मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया जहां उसकी मौत हो गई। दोपहर में मेडिकल कालेज पहुंचे एसएसपी ने कैफ के परिवारीजनों से घटना की जानकारी ली और एसपी सिटी को पूरे मामले की जांच सौंप दी है।


हत्‍या की दी थी धमकी

किशोरी के पिता का कहना था कि पुलिस से शिकायत करने पर आरोपितों ने बेटी की हत्या कर लाश फेंक देने की धमकी दी। तहरीर के आधार पर बलवा,छेड़खानी, मारपीट व अपहरण का केस दर्ज कर पुलिस ने मोहम्मद कैफ व अन्य आरोपितों की तलाश शुरू कर दी थी।


दोस्‍त के घर में कैफ की होने की मिली थी सूचना

सीओ कोतवाली वीपी सिंह ने बताया कि रविवार सुबह 10 बजे सूचना मिली कि मोहम्मद कैफ ने अपहृत किशोरी को छोटेकाजीपुर में रहने वाले अपने एक दोस्त के घर में छिपाया है। सूचना के आधार पर पुलिस पहुंची। दारोगा व सिपाहियों को देखकर आरोपित भागने के लिए छत से कूद गया। बगल से गुजरे हाईटेंशन तार की चपेट में आने के बाद सड़क पर गिर गया। अपहृत किशोरी को बरामद कर लिया गया है। आरोपित मेडिकल कालेज में भर्ती है।


पुलिस पर धक्का देने का अरोप लगाया

मोहम्मद कैफ के घरवालों ने कैफ की मौत के लिए पुलिस को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने दबिश देने गई टीम पर मोहम्मद कैफ को छत से धक्का देने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि पुलिस ने कैफ को पकड़ लिया था। पकड़ने के बाद छत से धक्का दिया है। हालांकि पुलिसवालों ने इस आरोप को एक सिरे से खारिज कर दिया है। पुलिसवालों के मुताबिक एक अन्य लड़की के अपहरण के आरोप में पहले भी वह जेल जा चुका था।


गोरखपुर एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने बताया नाबालिग लड़की के अपहरण सहित अन्य मामलों में मोहम्मद कैफ पर नौ अप्रैल को केस दर्ज हुआ था। उसकी तलाश में पुलिस टीम गई थी जब उसे पता चला कि पुलिस आई है तो वह कूद कर भागने लगा जिसमें यह घटना हो गई। इसमें पुलिस की कोई गलती है या नहीं इसकी जांच एसपी सिटी से कराई जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

'