Today Breaking News

उपचार नहीं मिलने से भाजपा नेता की कोरोना से मौत, बीजेपी MLA का गंभीर आरोप

गाजीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. भदोही में भाजपा जिला महामंत्री की लाल बहादुर मौर्य की कोरोना से मौत हो गई। जिले की औराई सीट से भाजपा विधायक दीनानाथ भाष्कर ने पार्टी नेता की मौत के लिए अपनी ही सरकार के सिस्टम पर आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि आईसीयू में जगह नहीं मिलने और इजेक्शन की व्यवस्था नहीं होने के कारण मौत हो गई। उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर पार्टी के जिला महामंत्री की मौत के मामले की जांच कराने की मांग की है।

विधायक ने पत्र में कहा कि भदोही ब्लाक क्षेत्र के उधवांमाफी गांव निवासी लाल बहादुर मौर्य संगठन में जिला महामंत्री के पद पर थे। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर परिवार के लोगों ने 22 अप्रैल को भदोही शहर के महाराजा बलवंत सिंह राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया था। उपचार के दौरान 27 अप्रैल को उनकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि उनकी तबीयत अधिक खराब होने पर चिकित्सकों व अधिकारियों से आईसीयू में भर्ती करने को कहा गया, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। इतना ही नहीं रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग भी की जाती रही, लेकिन नहीं उपलब्ध कराया गया।


विधायक ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता की मौत का कारण चिकित्सकों की लापरवाही, एल टू अस्पताल में सुविधाओं को उपलब्ध न कराना रहा। आरोप लगाया कि अस्पताल में उस दौरान तैनात चिकित्सक ने सरकार को लेकर भी अपशब्द कहे और कहा जो करना हो कर लो, कुछ होने वाला नहीं। उन्होंने मामले की जांच कराने की मांग सीएम योगी से की। साथ ही आरोप सिद्ध होने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की मागं की। 


शिकायत के बाद धमकी सीएमओ

सत्तासीन दल के विधायक की शिकायत के बाद स्वास्थ्य विभाग की तंद्रा भंग हुई। सीएमओ डा. लक्ष्मी सिंह ने बुधवार को एल टू अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान साफ-सफाई समेत अन्य तस्वीरें खींचकर अपने ग्रुप पर शेयर करते हुए बेहतर सुविधाएं देने का दावा किया। उधर, मरीजों व तीमारदारों का कहना है कि जिले में कोई सुविधा नहीं मिल रही हैं। अधिकारी केवल कागजों पर ही काम कर रहे हैं।

'