Today Breaking News

बिना इलाज के कोई अस्पताल से मरीज को भगाए तो करो कार्रवाई - ऊर्जा मंत्री

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. संक्रमितों को इलाज से मना करने वाले कोविड हॉस्पिटल के प्रबंधन को कार्रवाई झेलनी पड़ेगी। प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कोरोना मरीजों के इलाज में आनाकानी करने वाले अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। साथ ही अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति बहाल रखने के लिए जरूरी कदम उठाने को कहा है। बुधवार को प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कोविड के इलाज के इंतजामों की वर्चुअल समीक्षा की। प्रभारी मंत्री ने सफाई-दवाई और कड़ाई पर जोर दिया।

कोरोना प्रोटोकॉल का अनदेखी करने वालों पर कार्रवाई करने को कहा। आरटीपीसीआर के अलावा सीटी स्कैन, एक्सरे और एंटीजेन टेस्ट आधार पर मरीजों को भर्ती करने को कहा । प्रभारी मंत्री ने डीएम को अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड दोगुने करने के  निर्देश दिए । ताकि किसी भी आपात स्थिति से निपट सकें। डीएम ने अस्पतालों के बेड के बारे में प्रभारी मंत्री को जानकारी दी। होम आइसोलेशन वाले मरीजों का फोन के जरिए फीडबैक लेने को कहा। डीएम कोविड कमांड सेंटर से लिए जा रहे फीडबैक के बारे में जानकारी दी। प्रभारी मंत्री ने भर्ती मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के इंतजाम करने के निर्देश भी डीएम और हेल्थ अफसरों  को दिए। 


एक मई से वैक्सीनेशन का तीसरा चरण 

प्रभारी मंत्री ने कहा कि 1 मई से वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू होगा। 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगनी है। डीएम इसकी मॉनिटरिंग करेंगे।


कोरोना की जांच बढ़ाओ 

प्रभारी मंत्री ने लैब की टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने के लिए कहा। शहर के सभी सरकारी और निजी सैंपल कलेक्शन सेंटर पर दो गज की दूरी का पालन कराने को कहा।


'