Today Breaking News

Ghazipur: छिटपुट घटनाओं के बीच बंपर मतदान जारी, बूथों पर लगी लंबी लाइनें

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पंचायत चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ने के साथ ही छिटपुट मारपीट की घटनाएं और नोंक-झोंक का मामला प्रकाश में आया है। मुहम्‍मदाबाद क्षेत्र के तरका ग्राम पंचायत के पांडेयपुरा प्राथमिक विद्यालय के मतदान केंद्र के बाहर ग्राम प्रधान प्रत्‍याशी व जिला पंचायत सदस्‍य पद के प्रत्‍याशी के समर्थकों के बीच मतदान केंद्र के अंदर जाने को लेकर आपस में मारपीट हो गयी। 

जिसमे कई लोग घायल हो गये। इस संदर्भ में एसडीएम मुहम्‍मादाबाद ने बताया कि मामले को शां‍त करा दिया गया है अब मतदान शांतिपूर्वक चल रहा है। सेवराई तहसील के कन्‍या प्राथमिक विद्यालय बारा पर समर्थकों के बीच नोंक-झोंक हुआ और मार्डन स्‍कूल बारा बूथ पर नोक-झोंक होने पर करीब दस मिनट तक मतदान रुका रहा। बाद में स्थिति सामान्‍य होने पर मतदान शुरु हुआ। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने मतदान स्‍थलों इंटर कालेज सुहवल, कन्‍या प्राथमिक विद्यालय रेवतीपुर, इंटर कालेज उतरौली, प्राथमिक विद्यालय संतराम गंज सेवराई, पूर्व माध्‍यमिक विद्यालय सेवराई, पूर्व प्राथमिक पाठशाला रक्‍सहां, फोजुल रसूल उसियां मदरसा का निरीक्षण किया। 


उन्‍होने बताया कि हर जगह शांतिपूर्वक मतदान चल रहा है। सादात क्षेत्र के खजुरा गांव में फर्जी वोट देने के मामले दो पक्षों मे विवाद हुआ। पुलिस ने कई फर्जी मतदाताओं को पकड़ा। सादात के डोरा गांव मे महिला पीठासीन अधिकारी मतदान शुरुआत के पहले भोर मे नित्य कि्या हेतु एक प्रत्याशी के घर चली गई। जिसपर अन्य दूसरे प्रत्याशियों ने उक्त पीठासीन अधिकारी पर मत पत्रों मे गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए विरोध जता कर बवाल किया। अधिकारियों के मामला संज्ञान मे आने पर उक्त पीठासीन अधिकारी को हटाकर दूसरे जगह पर भेजा गया।


सादातः क्षेत्र के पलिवार मतदान केन्द्र संख्या 74 पर बीडीसी के पांच प्रत्याशियों के मतपत्र की जगह तीन प्रत्याशियों का मतपत्र मिलने पर यहां मतदान बाधित हुआ। मतदान कर्मियों द्वारा करीब दो घंटे बाद पांच प्रत्याशियों का मतपत्रलेकर पहुचने पर मतदान यहां शुरु हुआ। सादात। क्षेत्र के बेवदां गांव मे बूथ संख्या 243 पर बीडीसी के नौ प्रत्याशियों की जगह चार प्रत्याशियों के मतपत्र से वोट पड़ना शुरु हुआ। 12 वोट पड़ने पर एक मतदाता कि शिकायत पर वहां का मतदान रोका गया। कुछ देर बाद दूसरा मतपत्र पहुचने पर पुनः मतदान शुरु हुआ।

'