Today Breaking News

वाराणसी में मुख्तार अंसारी के गुर्गों ने मांगा 50 लाख रुपये गुंडा टैक्स, केस दर्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के नाम पर 50 लाख रुपये गुंडा टैक्स मांगने वाले आठ लोगों के खिलाफ आईजी रेंज के आदेश पर शिवपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। मुख्तार के गुर्गों पर गुंडा टैक्स मांगने के अलावा जान से मारने की धमकी देने व मापीट करने का यह मुकदमा रेवड़ी तालाब निवासी मो. आरिफ की शिकायत पर दर्ज हुआ है। घटना इस साल 13 जनवरी को गिलट बाजार में हुई थी। डरे-सहमे मो. आरिफ आईजी के पास पहुंचे और उन्हें आपबीती सुनाई। 

इन पर दर्ज हुआ केस

सुसुवाहीं गणेशपुर निवासी विक्रम ब्रिज, नई दिल्ली के न्यू रंजीत नगर केजावेद मकसूद खान, शबनम ब्रिज, दशाश्वमेध अगस्त्यकुंडा के आशीष गुप्ता, मंसर अंसारी व आफजाल (दोनों का पता अज्ञात) और एक अन्य अज्ञात।


जोल्हा की जमीन से जुड़ा है विवाद 

मोहम्मद आरिफ के मुताबिक उसके पिता ने 1962 में बजरडीहा जोल्हा में एक बीघा जमीन खरीदी थी। पिता कुछ जमीन बेच दी थी। बाकी जमीन मो. आरिफ व उसके भाइयों के नाम वरासत हुई। आरिफ व उसके भाइयों की जमीन पर मुख्तार अंसारी के गुर्गों की निगाह पड़ गई। मुख्तार अंसारी के चचेरे भाई मंसूर अंसारी, विक्रम ब्रिज, जावेद मकसूद खान, आशीष गुप्ता लगातार उस पर जमीन बेचने का दबाव बनाने लगे। जमीन की कीमत 50 लाख रुपये बिस्वा थी मगर गुर्गों के दबाव में आरिफ व उसके भाई 11 करोड़ रुपये में जमीन बेचने को तैयार हो गए।


7 अक्तूबर 2016 को उसे घर से जबरदस्ती उठाकर कचहरी ले जाया गया। वहां धमकी देकर फर्जी कागजात पर हस्ताक्षर करवाया गया। आरिफ और उसके भाइयों को 22.50 लाख रुपये के दो चेक दिए। बाकी राशि बाद में देने की बात तय हुई। वे दोनों चेक बाउंस हो गए। आरिफ ने सात मार्च-2017 को भी रुपयों के लिए शिकायत की तो उस समय गुर्गों ने अधिकारियों को मैनेज कर लिया था।

'